''भाजपा का पक्का सिपाही, सत्ती के कहने पर पार्टी नहीं छोड़ूंगा''

Sunday, Jul 09, 2017 - 02:47 PM (IST)

ऊना: हिमाचल भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती द्वारा हरोली विस क्षेत्र के टाहलीवाल में टिकट के चाहवान युवा नेता एडवोकेट रविन्द्र मान के समर्थकों को दो-टूक जवाब कि ‘चले जाओ जिसने कांग्रेस में जाना है हमें कोई जरूरत नहीं’ से सिसायत गर्मा गई है। मान ने कहा कि कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ बैठक कर वे दिल्ली हाईकमान का दरवाजा खटखटा कर न्याय की गुहार लगाएंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि वे राज्य भाजपा अध्यक्ष के कहने पर कांग्रेस में नहीं जाएंगे क्योंकि वह भाजपा के पक्के सिपाही हैं। उन्होंने राज्य भाजपा अध्यक्ष के तेवरों और बयानबाजी पर कड़ा आक्रोश जारी करते हुए कहा कि वह पार्टी के सक्रिय सदस्य के साथ-साथ भाजपा के आजीवन सदस्य हैं और कई सालों से पार्टी संगठन की मजबूती के लिए हरोली में काम कर रहे हैं।


रैली के दौरान मान के समर्थकों ने कोई गलत कार्य नहीं किया
टिकट मांगना हर कार्यकर्ता का अधिकार है परंतु शुक्रवार को वह भाजपा की परिवर्तन रैली में अपने सैकड़ों साथियों के साथ टिकट मांगने नहीं बल्कि परिवर्तन रैली को मजबूती देने के लिए आए थे, उनके समर्थकों ने किसी भी व्यक्ति विशेष के पक्ष में नारे नहीं लगाए सिर्फ भाजपा संगठन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में नारे लगाए। लेकिन सतपाल सत्ती क्यों गुस्से में आ गए और कार्यकर्ताओं को सार्वजनिक रूप में खरी-खोटी सुनाने लगे, यह सब उनकी सोच से परे है। उधर, एस.टी. भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष पवन बीटन ने कहा कि वह भी 1982 से हरोली में भाजपा संगठन से जुड़े हैं तथा उन्होंने भी अनेक मोर्चों से हरोली में इस टिकट की इच्छा जताई है तथा मान भी पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता होने के साथ-साथ जाट समुदाय के प्रतिनिधि हैं। वह भी हरोली से अपनी दावेदारी जता सकते हैं परन्तु परिवर्तन रैली के दौरान मान के समर्थकों ने कोई गलत कार्य नहीं किया। 


कांग्रेस में स्वागत, यहां पूरा मान-सम्मान
हिमाचल महिला कांग्रेस की सचिव सुरेखा राणा और हरोली ब्लॉक कांग्रेस के प्रवक्ता सतीश बिट्टू ने कहा कि परिवर्तन रैली के दौरान कार्यकर्ताओं व युवाओं के प्रति जो गुस्सा शीर्ष नेताओं के सामने फूट कर नजर आया है, उससे यह साफ हो गया है कि यहां भाजपा का सूपड़ा साफ होने की हकीकत को पार्टी के शीर्ष नेता भांप गए हैं। यहां पर सब टिकट पर चुनाव लड़ने के इच्छुक दिखे इसलिए राज्य भाजपा अध्यक्ष ने उन्हें कांग्रेस में जाने का सीधे खुले मंच से आदेश जारी कर दिया है, क्योंकि हर पार्टी के कार्यकर्ता उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री की कार्यप्रणाली से खुश होकर वहां शामिल हो रहे हैं। यहां पर छोटे से छोटे कार्यकर्ता को पूरा मान-सम्मान मिल रहा है जबकि भाजपा संगठन में बदसलूकी हो रही है।