BJP का उग्र प्रदर्शन: 7479 पोलिंग बूथों पर फूंके CM के पुतले, जमकर हुई नारेबाजी

Thursday, Jul 27, 2017 - 05:08 PM (IST)

शिमला: गुड़िया मामले पर बीजेपी ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से इस्तीफे की मांग की है। बीजेपी ने अपनी मांग पर दबाव बनाने के लिए गुरुवार को राज्य भर में 7479 पोलिंग बूथों पर महिला मोर्चा के बैनर तले बीजेपी कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन कर वीरभद्र के पुतले जलाए। बताया जाता है कि बीजेपी ने अल्टीमेटम दिया था कि यदि वीरभद्र सिंह सीएम पद से 26 जुलाई तक इस्तीफा नहीं देते तो बीजेपी 27 जुलाई को राज्य भर के पोलिंग बूथ स्तर पर सीएम का पुतला जाएगी। इसके तहत गुरुवार को बीजेपी ने जगह-जगह सीएम के पुतले जलाए और नारेबाजी कर इस्तीफे की मांग की। 


हमीरपुर में बीजेपी महिला मोर्चा ने किया धरना-प्रदर्शन
गुड़िया केस में सीएम वीरभद्र सिंह के इस्तीफे को लेकर बीजेपी महिला मोर्चा अब मैदान में आ गई है। गुरुवार को एक ओर जहां धरना-प्रदर्शन किया गया तो वहीं, सीएम का पुतला भी आग के हवाले किया। हमीरपुर शहर के गांधी चौक, भोटा चौक, पक्का भरो सहित हर एक बूथ पर सीएम के पुतले जलाए गए और जमकर नारेबाजी की गई।बीजेपी प्रदेश सचिव विजय पाल सोहारू ने बताया कि गुड़िया मामले में सीएम वीरभद्र सिंह द्वारा इस्तीफा न दिए जाने पर पूरे प्रदेश में सीएम के पुतले जलाए गए हैं।


ऊना में भ्रष्टाचार माफिया राज: सत्ती
सीएम वीरभद्र सिंह के इस्तीफे की मांग पर अड़ी बीजेपी ने 26 जुलाई तक का अल्टीमेटम खत्म होते ही ऊना के सभी बूथों पर सीएम के पुतलों का दहन किया। बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने खुद अपनी गृह ग्राम पंचायत जलग्रां टब्बा सहित विभिन्न बूथों पर सीएम के पुतले फूंके। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि आज प्रदेश भ्रष्टाचार, माफिया राज के साथ कानून व्यवस्था का दिवाला निकल चुका है। 


पुलिस विरोध के बावजूद जोगिंद्रनगर में जलाया पुतला
लाख चाहकर भी जोगिंद्रनगर पुलिस सीएम का पुतला जलने से ना रोक पाई, हालांकि थाना प्रभारी सहित अनेकों पुलिस कर्मी मुस्तैद किए गए थे। बीजेपी व भाजयुमो ने जोगिंद्रनगर के थाना चौक में इकट्ठे होकर गुड़िया केस की कड़ी आलोचना की। इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।  


नाहन में बीजेपी ने फूंका सीएम का पुतला
नाहन के बीजेपी विधायक राजीव बिंदल ने कहा कि प्रदेश की जनता का सरकार से विश्वास उठ चुका है। उन्होंने सीएम का पुतला फूंक कर इस्तीफे की मांग की।  


कुल्लू जिला के 145 बूथों में सीएम के पुतले दहन
कुल्लू में बीजेपी ने जिला के 145 बूथों में सीएम के पुतले दहन किए। बीजेपी प्रदेश महासचिव राम सिंह ने कहा कि बीजेपी ने 26 जुलाई तक सीएम वीरभद्र सिंह का इस्तीफा मांग था जिसके चलते आज पूरे प्रदेश के 7479 बूथों पर विरोध प्रदर्शन कर सीएम का पुतला दहन किया। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमराई हुई है।