BJP के अलावा सभी पार्टियों के अध्यक्ष होते है तय, एक पहाड़ी ने कभी नहीं सोचा था इस पद तक पहुंचूंगा

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 03:45 PM (IST)

सोलन: हिमाचल प्रदेश के सोलन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा सोलन पहुंच गए हैं। बता दें कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने सोलन हेलीपैड पर नड्डा का स्वागत किया। उनके सम्मान में सोलन के ठोडो ग्राउंड में विशाल जनसभा रखी गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष सोलन के ठोडो मैदान में नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इसके उपरांत शिमला में चार बजे शाम को नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम में भाग लेंगे। सोलन रैली को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा हिमाचल प्रदेश के देवी देवताओं का प्रदेश है और प्रदेश में आने पर सभी देवी देवताओं को कोटि कोटि नमन किया और कहा कि हिमाचल प्रदेश किसी की जन्मभूमि और कर्मभूमि बने यह व्यक्ति का सौभाग्य होता है।हिमाचल प्रदेश के आगमन को लेकर मुख्यमंत्री और राजीव बिंदल ने उनका स्वागत करने का कार्यक्रम को करने की बात कही लेकिन मैंने मना किया और लेकिन यह नहीं माने। प्रदेश में उनका जो लोग अभिनंदन करने पहुँचे है उनका बहुत बहुत धन्यवाद। नड्डा ने कहा कि उन्होंने कभी कल्पना ही नही की थी कि एक पहाड़ी इतने बड़े पद पर काम करने का मौका मिलेगा लेकिन आप लोगों के आशीर्वाद से जो पार्टी ने दायित्व दिया है उसको ने पूरी निष्ठा के निभाने का काम करेंगे। देश मे बहुत से दाल है लेकिन सभी में वंशवाद,परिवार वाद और व्यक्तिगत है लेकिन बीजेपी में विचारवाद है जंहा पर कार्यकर्ता देश का प्रधानमंत्री है। मेरे परिवार से कोई व्यक्ति राजनीति में नहीं है कभी सोचा था कि पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बन जायेगा लेकिन बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जिसमें कार्यकर्ता कंही भी किसी भी पद पर पहुंच सकता है इसलिए बीजेपी में जो लोग हैं वह सौभाग्यशाली है।
PunjabKesari

 

बीजेपी को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता हैं। बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जिसके देश मे 17 करोड़ रिजिस्टर कार्यकर्ता है और सभी के घर तक पहुंचने की ताकत पार्टी रखती है। पार्टी के निवर्तमान अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि पार्टी ने अभी उत्कर्ष देखना बाकी है यानी जंहा पार्टी अभी है वंहा से बहुत आगे जाना है जिसके लिए सभी को काम करना होगा। कश्मीर से धारा 370 को हटाने का बड़ा फैसला नरेंद्र मोदी सरकार ने किया है जिसको लेकर हम कभी एक देश एक विधान एक देश मे नहीं चलेगी दो निशान का नारा लगाते थे और सोचते थे कि कभी यह होगा भी या नहीं लेकिन आज नतीजा आपके सामने है देश में एक ही संविधान चल रहा है।एंटी करप्शन एक्ट को लागू करके जम्मू कश्मीर को करप्शन करने का काम सरकार ने किया है।सीएए को लेकर कुछ लोग देश मे भरम फैलाने का काम कर रहे हैं।जो काम जवाहरलाल नेहरू ने किया वह काम सीएए लेकर नरेंद्र मोदी सरकार ने किया है।भारत 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर है। लेकिन कांग्रेस के लोग चाहते हैं लोग यह सब भूल जाये औऱ दिल्ली के दंगों को याद करे।
नड्डा के सामने Shanta बोले, वक्त बदलते देर नहीं लगती इसलिए सावधान रहें

ट्रंप को लोग भूल जाये। पहली बार अमेरिका के राष्ट्रपति भारत आये और 28 मिनट के भाषण में 20 मिनट तक भारत की तारीफ करे।कुछ लोग ऐसा सोचते हैं लेकिन ऐसा होगा नहीं। जेपी नड्डा ने शांता कुमार, प्रेम कुमार धूमल और जयराम ठाकुर की तारीफ करते हुए कहा कि जब भी भाजपा की सरकार बनी सभी ने अपनी छाप छोड़ी लेकिन कांग्रेस के मुख्यमंत्री को लोग किस किस अलंकार से पुकारते है वह सभी को पता है।दिल्ली सरकार पर हमला बोलते हैं जेपी नड्डा ने कहा कि दिल्ली में जिस तरह से वायु और जल प्रदूषण उसी तरह से राजनीतिक प्रदूषण भी है। दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार ने आयुष्मान योजना लागू न करके छोटे और गरीब लोगों का अधिकार मारा है। प्रदेश और देश मे डबल इंजन की सरकार चल रही है इसलिए विकास भी डबल स्पीड से हो रहा है। एम्स और नाहन आईआईएम,चार मेडिकल कॉलेज और 69 नेशनल हाईवे का जिक्र करते हुए नड्डा ने कहा कि कभी प्रदेश के लोगों ने इसकी कल्पना की थी लेकिन भाजपा सरकार ने कर दिखाया है।लेकिन लोगों को यह कहने की आदत है कि यह हो गया अब अगला क्या है यह व्यक्ति की प्रवृत्ति है।यह सब तब हुआ जब बीजेपी है।

जयराम ठाकुर ने प्रदेश के लोगों की तरफ से जेपी नड्डा के हिमाचल पहुंचने पर अभिनंदन किया है। इस दौरान उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कई वर्षों के बाद देश में मजबूत सरकार व नेतृत्व मिला है। वहीं उन्होंने प्रदेश के देवी देवताओं और प्रदेश के लोगों की तरफ से जेपी नड्डा को भाजपा को ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट की बैठक में सरकार ने बुजुर्गों का आशीर्वाद और उनको सम्मान देने के लिए 70 की उम्र पार कर चुके बुजुर्गों को बिना किसी आयु सीमा के पेंशन देने का निर्णय जिससे प्रदेश के 2 लाख 63 हजार बुजुर्गों को 1500 मासिक पेंशन देने का गैर राजनीतिक निर्णय लिया। सरकार ने जनमंच की शुरुआत करके लोगों के घर द्वार जाकर उनकी समस्याओं का हल करने का दूसरा बड़ा काम किया। जिसकी पूरे देश मे सराहना हो रही है। लेकिन कांग्रेस के नेताओं को लोगों की समस्याओं का हल होना बुरा लग रहा है और इसे बंद करने की मांग कर रहे हैं। जनमंच में अबतक 90% फीसदी शिकायतें हल हो रही हैं।
 

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन योजना का शुरुआत की जिससे लोगों की समस्या का हल घर बैठें हो रही हैं। उन्होंने कहा कि जेपी नड्डा के स्वास्थ्य मंत्री रहने के दौरान शुरू की गई योजना आयुष्मान भारत का जिक्र करते हुए कहा कि नड्डा ने लोगों के दुख को समझते हुए बीमार आदमी के ईलाज का 5 लाख तक के खर्च का जिम्मा उठाया जो असहाय लोगों के लिए सौगात बनकर सामने आई है। उज्जवला योजना ने माताओं और बहनों को धुंए से निजात मिली है लेकिन कुछ लोग इसमें भी छूट रहे थे जिसके लिए हिमाचल प्रदेश सरकार ने गृहणी सुविधा योजना शुरू की जिसका नतीजा यह हुआ कि हिमाचल में एक भी घर ऐसा नहीं है जिसमें गैस चूल्हा न हो। उन्होंने का कि जेपी नड्डा के मार्गदर्शन में उन्होंने संगठन के कार्य को समझा है और आगे भी उनका मार्गदर्शन मिलता रहेगा। देश मे जेपी नड्डा और प्रदेश में राजीव बिंदल के नेतृत्व में पार्टी बुलंदियों को छुएँगी।साथ ही प्रदेश में भी इस बार 2022 में सरकार बदलने का क्रम खत्म होगा और प्रदेश में फिर से बीजेपी की मजबूत सरकार बनेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News