BJP मीडिया प्रभारी ने कांग्रेस पर निशाना साधा, सुक्खू पर भी किया पलटवार

Sunday, May 13, 2018 - 03:56 PM (IST)

शिमला: बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी प्रवीण कुमार शर्मा ने कहा कि पिछले पांच वर्षों तक कांग्रेस सरकार मंडी विरोधी रही। अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू मंडी में बनने वाले एयरपोर्ट के विरूद्ध बयानबाजी करके पार्टी के ही विरोधी होने के दावे को पुख्ता कर रहे हैं। विधानसभा चुनावों में जिला मंडी में मिली 10-0 की हार से कांग्रेस पार्टी का मन शायद अभी तक भरा नहीं है जो लोकसभा चुनावों में पार्टी का सूपड़ा साफ करवाने के लिए इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं।


प्रवीण ने कहा कि 3000 करोड़ रुपए के ऋण पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करने से पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष यह भूल रहे हैं कि पूर्व कांग्रेस सरकार के पापों की गठरी वर्तमान सरकार को ढोनी पड़ रही है। भाजपा सरकार ने पिछले चार महीनो में जो ऋण लिया है उसका 90 प्रतिशत तो केवल पिछली सरकार द्वारा लिए गए ऋण और उसके ब्याज को चुकाने में ही व्यय हुआ है। मात्र 10 प्रतिशत ऋण ही प्रदेश में विकास कार्यों पर खर्च हो पा रहा है। शर्मा ने कहा कि महंगाई पर कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन केवल उनकी आतंरिक कलह से जनता का ध्यान बंटाने के अतिरिक्त और कुछ नहीं है। 


वास्तविकता यह है कि वर्ष 2013-14 में मुद्रा स्फिति की दर 5.2 प्रतिशत थी जो वर्ष 2017-18 में 4.26 प्रतिशत रह गई है। इसी तरह रिटेल मुद्रा स्फिति वर्ष 2013-14 के 9.4 प्रतिशत की दर से घटकर 6.6 प्रतिशत तक रह गई है। अंतर्राष्ट्रीय कीमतों के चलते पैट्रोलियम पदार्थों को अपवाद स्वरूप छोड़ दिया जाए तो सभी प्रकार की वस्तुओं की कीमतों पर मोदी सरकार नियंत्रण पाने में सफल साबित हुई है। इसलिए जनता को गुमराह करने के लिए भ्रामक बयानबाजी से परहेज करते हुए कांग्रेस को सकारात्मक राजनीति की दिशा में बढ़ते हुए सरकार की सभी विकास योजनाओं का दलगत राजनीति से ऊपर उठकर स्वागत करना चाहिए।   

Ekta