BJP नेताओं के तीखे बोल, कहा-पहले हिमाचल को हक दिलाएं मनप्रीत बादल

Thursday, May 25, 2017 - 12:29 AM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता डा. राजीव बिंदल व प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष गणेश दत्त ने पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल की बयानबाजी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। भाजपा नेताओं ने अलग-अलग बयानों में कहा कि पंजाब के वित्त मंत्री को पहले बी.बी.एम.बी. में हिमाचल प्रदेश को उसका हक दिलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मनप्रीत बादल नए-नए कांग्रेसी बने हैं, इसलिए जरा लम्बी हाजिरी लगाने के लिए आधारहीन बयानबाजी करके हिमाचल प्रदेश की जनता का ध्यान बांटने का प्रयास कर रहे हैं।

बड़ा दिल कहने से राज्य का पेट नहीं भरेगा
उन्होंने कहा कि बी.बी.एम.बी. में हिमाचल प्रदेश का अधिकार तो पंजाब को ही देना है, केवल बड़ा दिल कहने से राज्य का पेट नहीं भरेगा। उन्होंने कहा कि बड़ा दिल तो हिमाचल प्रदेश का है, जिसकी धरती पर बांध बने और लोगों के घर-बार उजड़ गए। इसके विपरीत पंजाब में हरियाली आई और बिजली मिली। उन्होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस की पुरानी आदत है। इसी कारण वर्ष 2003 के चुनाव में अमरेन्द्र सिंह ने मनगढं़त आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार सबसे पहले हिमाचल को बी.बी.एम.बी. में 7.9 फीसदी का हिस्सा दे और जोगिंद्रनगर पावर हाऊस सौंपे।

किसानों की आत्महत्याओं को लेकर बादल का बयान आधारहीन
उन्होंने कहा कि किसानों की आत्महत्याओं को लेकर मनप्रीत बादल का बयान आधारहीन है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों के हितैषी होने का नाटक कर रही है और केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनी सरकार की उपलब्धियों को पचा नहीं पा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है, जिससे कांग्रेस का चिंतित होना स्वाभाविक है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की योजना हर प्रदेश में केंद्र सरकार के खिलाफ आधारहीन बयानबाजी करना है।