OBC सम्मेलन में गरजे भाजपा नेता, कांग्रेस-सुखराम पर साधा निशाना

Wednesday, Apr 10, 2019 - 07:27 PM (IST)

पालमपुर (संजीव राणा): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को सुलह विधानसभा क्षेत्र में ओ.बी.सी. सम्मेलन में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस में पहले टिकट लेने वालों को होड़ लगी थी, वहीं भाजपा के उम्मीदवार घोषित होने पर बड़े-बड़े कांग्रेस के नेता टिकट न लेने के लिए दिल्ली अपनी सिफारिश करने लगे। कभी समय था जब शांता के पास लोकसभा तथा विधानसभा का दायित्व था लेकिन शांता का मन डगमगाया नहीं और न ही परिवारवाद को बढ़ावा दिया। एक रास्ता चुना तथा आदर्श राजनीति की मिसाल पेश की। उन्होंने कहा कि सुखराम इस बार उनके पास आए और पौत्र के लिए टिकट की मांग की लेकिन बात को अनसुना कर दिया।

ऐसे लोगों से राजनीति को सबसे ज्यादा खतरा

उन्होंने कहा कि राजनीति में प्रदेश में ऐसे भी लोग हैं जो सुबह हमारे पास और शाम को कांग्रेस के पास होते हैं। ऐसे लोगों से आज राजनीति को सबसे ज्यादा खतरा है। जिस दौर से देश गुजर रहा, इस देश को एक मजबूत नेतृत्व की आवश्यकता है, ऐसे में जनता के पास मोदी के सिवाय और कोई विकल्प नहीं है। कांग्रेस कई निराधार आरोप लगा रही, अभद्र टिप्पणियां कर रही लेकिन यह देश के लिए गर्व की बात है कि भाजपा देश की नहीं पूरी दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी मोदी के नेतृत्व में बन कर सामने आई है। देश में पांच सालों में कई योजनाओं को अमलीजामा पहनाया गया। संकल्प पत्र के अनुसार किसानों, मजदूरों, दुकानदारों का भी सरकार ख्याल रखेगी।

आश्रय के हारने पर पछताएंगे सुखराम : शांता

वहीं सांसद शांता कुमार ने सुखराम पर निशाना साधते हुए कहा कि नेताओं का पुत्र मोह तो देखा लेकिन हिमाचल के नेता के पोत्र मोह को देश पहली बार देख रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के जब बीजेपी की सरकार बन रही तो बेटे को लेकर सुखराम भाजपा के पास आए थे, अब फिर पौत्र को लेकर आए थे लेकिन जब बीजेपी ने इंकार कर दिया तो वह लेकर कांग्रेस के पास चले गए। उन्होंने कहा कि दलबदल को मैं अच्छा नहीं समझता। भाजपा में तो ऐसे नेताओं को सहन नहीं किया जाएगा। बेईमानी की राजनीति को अब जनता जान चुकी है। अब जनता ऐसे नेताओं को माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि सुखराम को पछतावा तभी होगा जब आश्रय बुरी तरह से चुनाव हारेंगे।

मोदी ही होंगे देश के प्रधानमंत्री : किशन कपूर

इस मौके पर भाजपा प्रत्याशी किशन कपूर ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी ही होंगे। उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देश में धर्म व जाति को जन्म कांग्रेस ने दिया। भ्रष्टाचार की जननी कांग्रेस रही जबकि भाजपा ने कभी भ्रष्टाचार से समझौता नहीं किया। यह बात भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में भी साफ कर दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 90 हजार गैस कनैक्शन वितरित किए गए हैं। सरकारी दुकानों में अब लूट पर अंकुश लगाया गया है। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील की कि मुझे अपना आशीर्वाद देकर देश के विकास में सहयोग करें। इस मौके पर मंत्री विपिन परमार, मंत्री सरवीण चौधरी, विधायक रमेश धवाला, विधायक रवि धीमान विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Vijay