सतपाल सत्ती बोले-कांग्रेसी काफिले रोकेंगे तो होगी क्रिया की प्रतिक्रिया

Friday, Jul 01, 2022 - 10:56 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि यदि कांग्रेसी घटिया हथकंडे अपनाएंगे और सीएम व भाजपा नेताओं की गाड़ियां रोकेंगे तो भाजपा क्रिया की प्रतिक्रिया हर हाल में करेगी। ऊना में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए सत्ती ने कहा कि पाखंडबाजी और ड्रामेबाजी करने में कांग्रेसी माहिर हैं। खुद ही कपड़े फाड़े और फिर मीडिया के सामने सहानुभूति के लिए नाटक रचने लगे। ऐसा कैसे हो सकता है कि किसी के कपड़े फटे हों और उसे कोई भी चोट न आई हो। जब कपड़े फटते हैं तब कहीं न कहीं तो चोट अवश्य लगती है। सीएम का काफिला रोकने आए युवा कांग्रेसियों और अन्य नेताओं को यदि भाजपाई और पुलिस नहीं बचाती तो मामला गंभीर हो सकता था। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेसियों ने खुद ही भाजपाइयों को उकसाया था और उनकी गाड़ियों को जबरन रोका था, जिसके बाद यह विवाद उत्पन्न हुआ था। खुद उनकी गाड़ी भी जाम में फंसी थी और इसी दौरान उन्होंने युवाओं को शांत करवाने का प्रयास किया था। पुलिस की भी विवाद को खत्म करने के लिए शानदार भूमिका रही। पुलिस ने ही संयम से काम लिया और उग्र हुए युकांइयों को विवाद करने से टाला। 

धौंस दिखाई तब क्रिया की प्रतिक्रिया हुई
जमीन में गाड़ने के विवादित बयान पर सत्ती ने कहा कि विवाद के दौरान एक युवा से उनकी बातचीत हुई थी। उस युवा से उन्होंने हंगामा न करने का आग्रह किया था। इस पर जब उन्होंने कहा कि वह हर हाल में काले झंडे दिखाएंगे और धौंस दिखाई तब क्रिया की प्रतिक्रिया हुई। सत्ती ने कहा कि सीएम के काफिले को रोकना और भाजपाइयों की गाड़ियों को घेरना यह परंपरा गलत है। सत्ती ने कहा कि प्रतिभा सिंह ने गुड़िया कांड को लेकर जो बयान दिया, उस पर भाजपा ने प्रतिक्रिया की लेकिन काले झंडे दिखाने और कांग्रेसियों का विरोध करने का कोई निर्णय नहीं लिया। सत्ती ने कहा कि दबाव की राजनीति सहन नहीं की जाएगी। कांग्रेस के पास बोलने के लिए कुछ नहीं है। ऐसे में हुल्लड़बाजी पर उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस को कोई जवाब चाहिए तो वह एक मंच पर आकर बहस कर ले। वीरभद्र सिंह ने 5 वर्ष में क्या किया था, उसका ब्यौरा वह रखें कि कौन-सा प्रोजैक्ट लेकर आए और क्या उपलब्धि रही। हम एक-एक प्रोजैक्ट का हिसाब देने को तैयार हैं। 

गुंडागर्दी करना कांग्रेस की परंपरा
सत्ती ने कहा कि यदि भाजपा नेताओं का इस प्रकार से घेराव करेंगे और परेशान करने का प्रयास करेंगे तो भाजपा चुप नहीं बैठेगी और इसका कड़ा जवाब देगी। उन्होंने कहा कि गुंडागर्दी करना कांग्रेस की परंपरा है। अधिकारियों के कार्यालयों में अपने कार्यकर्ताओं को ठेके दिलवाने के लिए किस प्रकार से कांग्रेस विधायक ने गुंडागर्दी की, यह सार्वजनिक तौर पर हर किसी ने देखा है। यहां तक कि कांग्रेस की अपनी सभाओं में भी कांग्रेसी अपने ही नेताओं पर हमला बोलने से पीछे नहीं हटते हैं। 

मैं सब जानता हूं, किस-किसकी कहां-कहां हैं सहेलियां
सत्ती ने कहा कि राजनीति में जो व्यक्तिगत कटाक्ष किए जा रहे हैं, वह सही नहीं है। व्यक्तिगत कटाक्ष पर जाएंगे तो सबके घर में महिलाएं हैं। जहाज में सहेलियों को घुमाने को लेकर कटाक्ष किया जा रहा है। किस-किसकी सहेलियां कहां-कहां हैं, मैं सब जनता हूं मैं यहीं का हूं, जब मैं सहेलियों पर बोलूंगा शिमला से लेकर यहां तक सब जानता हूं। हर वह खुलासा करूंगा लेकिन मैं चाहता हू कि विकास पर चुनाव लड़ा जाए और इस प्रकार की व्यक्तिगत टिप्पणियां न हों, अन्यथा कई परतें खुलेंगी। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 

Content Writer

Vijay