विधायक प्राथमिकता के कार्यों पर अपनी पीठ थपथपा रहे भाजपा नेता : राणा

Saturday, Jan 18, 2020 - 05:02 PM (IST)

सुजानपुर : सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने स्थानीय भाजपा नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा है कि विधायक प्राथमिकता योजना में डाले गए कार्यों को भी भाजपा नेता अपनी उपलब्धि बताकर हास्यस्पद स्थिति बना रहे हैं। उन्हें ज्ञात होना चाहिए कि विकास कार्यों पर अपनी व अपने नेताओं की पीठ थपथपाने से पहले उन्हें जानकारी होनी चाहिए कि किस योजना में विकास कार्यों के लिए पैसा स्वीकृत हुआ है। उन्होंने तंज कसते कहा कि उन्होंने विधायक प्राथमिकता के कार्यों को लेकर अभी किसी को पावर ऑफ अटार्नी नहीं दी है कि कोई भी उनके द्वारा करवाए जा रहे कार्यों को अपनी उपलब्धियों में शुमार करे।

उन्होंने कहा कि जिन चार कार्यों को लेकर भाजपा पदाधिकारी इतना उछल रहे हैं, उन्हें विधायक प्राथतिकता योजना में शामिल किया गया था जोकि विधायक का काम होता है। जारी प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि विधायक प्राथमिकता योजना के तहत वर्ष 2018 में आंसला से सौड़ के लिए 4 किलोमीटर संपर्क मार्ग के लिए जिस पर पुल भी बनाया जाना है, के लिए सवा 4 करोड़ रुपए स्वीकृत हुए हैं। इसके अलावा वर्ष 2014-15 में री से घरथोली वाया बलयाना के लिए करीब 2 करोड़ रुपए, मरहाना गांव को संपर्क मार्ग के लिए 1 करोड़ रुपए तथा मैहली पुल से थाथी, पलाही से परगना तक संपर्क मार्ग के लिए करीब सवा 2 करोड़ रुपए स्वीकृ हुए हैं। 

उन्होंने कहा कि इससे पहले चमियाना से बनाल सडक़ पर पुंग खड्ड पर पुल निर्माण के लिए 2 करोड़ रुपए, री से रंगड़ सडक़ की अपग्रेडेशन के लिए करीब पौने 8 करोड़ रुपए, झनिक्कर से पलाहल वाया कोहलवीं संपर्क मार्ग के लिए करीब पौने 2 करोड़ रुपए, कक्कड़ से से घोरलांबर, कक्कड़ से जाहर वाया त्रोटा के लिए करब साढ़े 5 करोड़ रुपए स्वीकृत हुए हैं। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों की फेहरिस्त काफी लंबी है, जिनकी शायद अभी भाजपा पदाधिकारी व नेताओं को जानकारी नहीं है।

 उन्होंने कहा कि विधायक प्राथमिकता योजना में डाले गए इन कार्यों में भाजपा नेता व पदाधिकारी बताएं कि उनका किस स्तर पर क्या योगदान रहा है जिस पर वे अपनी वाहवाही करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि झूठ के पांव नहीं होते तथा झूठे लोगों को क्षेत्र की जनता भी भलीभांति समझ गई है और आईना दिखा भी चुकी है। उन्होंने सलाह दी कि विकास कार्यों पर अपनी डफली बजाने से पहले कोई काम भी करवा दें, ताकि जनता के बीच जाने में ऐसे नेताओं व पदाधिकारियों को सिर नीचा न करना पड़े।

Edited By

Simpy Khanna