BJP ने चहेतों को नौकरियां दिलाने को बनाई पॉलिसी

Wednesday, Mar 14, 2018 - 12:04 PM (IST)

कांगड़ा: नगर परिषद मैदान कांगड़ा में बेरोजगार संघ की मीटिंग उपाध्यक्ष विजय सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को की गई। इसमें भारतीय जनता पार्टी सरकार द्वारा चोर दरवाजे से हुई एस.एम.सी., पी.टी.ए., सी.एंड वी., ऑर्ट एंड क्रॉफ्ट आदि भर्तियों को कांट्रैक्ट नीति पर लाने की पॉलिसी की कड़ी निंदा की गई। इस अवसर पर विभिन्न जिलों से आए हुए सदस्यों ने एकमत से सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि ये शिक्षक न तो किसी परीक्षा के माध्यम से और न ही बैचवाइज प्रक्रिया में चयनित हुए हैं और न ही आर.एंड पी. रूल्ज में इस नीति का कोई प्रावधान है। इन नियुक्तियों का कोई मापदंड नहीं है। नेताओं ने अपने चहेतोंं को नौकरियां दिलाने के लिए पॉलिसी बनाई जो बिल्कुल भी न्याय संगत है। 


संघ के उपाध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा चुनावों में बेरोजगारों ने भाजपा का समर्थन इसलिए किया था कि वे पूर्व सरकार की चोर दरवाजे से पी.टी.ए., एस.एम.सी., सी.एंड वी. आदि नियुक्तियों को रद्द करेगी, लेकिन उन्होंने सरकार बनते ही चोर दरवाजे से इन पदों के लिए पुन: नीति बनाने शुरू कर दी। इससे जयराम ठाकुर सरकार की भ्रष्ट नीति का पता चलता है कि पूर्व सरकार के भ्रष्ट पदचिन्हों का अनुसरण कर रही है। संघ के सभी सदस्यों ने एक मत से विश्वास प्रस्ताव पारित किया कि यदि सरकार ने हमारी मांगें नहीं मानी तो वे न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे। 


इस मौके पर प्रदेश बेरोजगार संघ के अध्यक्ष देवराज कौशल व उपाध्यक्ष विजय सिंह के अलावा पालमपुर से विकास गुप्ता, धर्मशाला से नीरज शर्मा, अनूप चौधरी, प्रवीण कुमार, स्नेहलता, पंकज सैनी, मुकेश शर्मा, दीपक, कांगड़ा से मुनीष, शिमला से राजेश चौहान, रोहड़ू से कुलदीप खांगटा, सिरमौर से गुरुमीत, बिलासपुर से चिराग ठाकुर, मंडी से पवन कुमार, चंबा से मुकेश शास्त्री, कुल्लू से कुशल चंद व राजेश्वर सिपहिया आदि ने अपनी-अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।