लगातार झूठ बोलती आ रही बीजेपी ने जन भावनाओं का किया है सबसे बड़ा नुकसान: राणा

Saturday, Apr 10, 2021 - 05:13 PM (IST)

हमीरपुर : बीते 7 वर्षों के बीजेपी के कार्यकाल में देश व प्रदेश की जनता का भरोसा राजनीति से निरंतर कम हुआ है। क्योंकि आजादी के बाद देश की जनता को इससे ज्यादा तो अंग्रेजी हुकूमत ने भी नहीं सताया व रुलाया था। यह बात राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रेस बयान में कही है। उन्होंने कहा कि देश में लोकतंत्र के नाम पर लूट तंत्र का बोलबाला चल रहा है, जबकि राष्ट्रवाद के नाम पर पूंजीवाद लगातार देश में पसर रहा है। बीजेपी ने सत्ता को बाजारू बनाकर लगातार झूठ बोलते हुए जनभावनाओं को ठगा है। जिस कारण से जनता का बीजेपी की राजनीति से भरोसा खत्म हो चुका है। 

उन्होंने कहा कि इससे पहले इतना झूठ किसी सत्ता ने जनता से नहीं बोला है। बात खाते में 15 लाख आने की हो या हर वर्ष 2 करोड़ नौकरियां देने की हो या फिर नोटबंदी के बाद 50 दिनों का समय देने की हो या फिर किसानों की आमदन दोगुना करने की हो। या फिर हिमाचल सरीखे प्रदेश में पिछले विधानसभा चुनावों से पहले केंद्रीय नेता नितिन गडकरी द्वारा हिमाचल में 69 एनएच बनाने की घोषणा हो। या फिर हमीरपुर के सांसद द्वारा शहीद स्मारक, सी-प्लेन, ऐरोप्लेन व रेल लाईन के झूठे सपने दिखाने की बात हो, सरकार ने हर मोर्चे पर ऊपर से नीचे तक जनता से सिर्फ झूठ और झूठ बोला है, जिस कारण से देश की जनता का सियासत से भरोसा उठा है। 

राजनीति को अब जनता अपराधिक भाव से देखती है। अराजकता, महंगाई व बेरोजगारी का बोलबाला परचम पर है। लेकिन बीजेपी किसी भी कीमत पर सत्ता में बने रहने को तरजीह देती आई है। राणा ने तंज कसते हुए कहा कि किसानों की आमदन दोगुनी करने वाली बीजेपी ने अब खाद का बैग 700 रुपए तक महंगा कर दिया है। रसोई गैस का सिलेंडर 900 रुपए के करीब पहुंच चुका है। डीजल व पेट्रोल 100 रुपए पर छलांगें मार रहे हैं। देश की जनता लगातार लुट रही है लेकिन बीजेपी को अब सिर्फ सत्ता से मतलब है और शायद सत्ता ही इस पार्टी का मकसद है। उन्होंने कहा कि हाल ही में प्रदेश में हुए नगर निगम के चुनावों में जिस तरह से सरकारी मशीनरी, धन व बल का प्रयोग किया है। बावजूद इसके नगर निगम चुनावों में बीजेपी को मुंह की खानी पड़ी है। चुनाव प्रचार में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को घर-घर घुमाने के बावजूद बीजेपी का गढ़ धड़ाम हुआ है तो इसका एक ही मतलब है कि जनता को अब बीजेपी के झूठ व झूठे वायदों पर जनता को कोई भरोसा शेष नहीं बचा है।
 

Content Writer

prashant sharma