कर्मचारी हितैषी हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार : कश्यप

punjabkesari.in Thursday, Jan 27, 2022 - 01:28 PM (IST)

नाहन : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा प्रदेश की भाजपा सरकार ने जयराम ठाकुर ने नेतृव में प्रदेश के 2,25,000 कर्मचारियों को नए वेतन नियम एवं पे कॉमिशन का लाभ पहुचाया है और साथ ही कर्मचारियों को पूर्व में दो विकल्प दिए गए थे पर अब तीसरे विकल्प देने के बाद एसा कोई कर्मचारी वर्ग नए पे कॉमिशन के लाभ से वंचित नहीं रह जायेगा।  उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों को 31 प्रतिशत डीए केंद्रीय कर्मचारियों की तर्ज पर देने की घोषणा की है इससे सभी कर्मचारियों में खुशी की लहर है। अब हिमाचल के पेंशनरों को भी पंजाब वेतन आयोग के आधार पर लाभ दिया जाएगा इससे 1,75,000 पेंशनरों को 2000 करोड़ का लाभ होगा। हमारी सरकार पूरी तरह से कर्मचारी हितैषी है। 

कश्यप ने कहा कि प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल ही एक ऐसी श्रेणी है जिसकी नियुक्ति नियमित रूप से की जाती है, बाकि सभी श्रेणियों को अनुबन्ध आधार पर नियुक्त किया जाता है। 2015 से पूर्व नियुक्त कॉन्स्टेबल को 2 वर्ष उपरान्त अगला उच्च वेतनमान दिया जाता था। परन्तु पूर्व सरकार के कार्यकाल के दौरान 2015 में कॉन्स्टेबल को उच्च वेतनमान मिलने की अवधि को 2 वर्ष से बढ़ाकर 8 वर्ष कर दिया गया था। कॉन्स्टेबल की मांग पर विचार के बाद अब जयराम सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि 2015 के बाद नियुक्त कॉन्स्टेबल को अन्य श्रेणियों की तर्ज पर समान कार्यकाल उपरान्त उच्च वेतनमान के लिए पात्र माना जाएगा। जो कॉन्स्टेबल उच्च वेतनमान के लिए पात्र हो गए हैं, उन्हें पूर्व संशोधित स्केल के अनुसार उच्च वेतनमान का लाभ तुरन्त प्रभाव से दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि जयराम सरकार के चार साल प्रगतिशील रहे है और प्रदेश में चौतरफा विकास हुआ है, हमारी सरकार ने कोरोना महामारी के समय भी अच्छा काम किया है जिसको केंद्र नेतृत्व में भी सराहा है। आज पूरे देश में जन मंच और हिम केयर की सकारात्मक चर्चा हो रही हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में वर्चस्व की लड़ाई है और कांग्रेस पार्टी बेबुनियाद बयानबाजी कर जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही हैं। आने वाले समय में भाजपा का मिशन रिपीट पक्का है, जनता कांग्रेस पार्टी की सच्चाई को जानती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News