अब गरीबों के सस्ते राशन की दुश्मन बनी बीजेपी सरकार : राणा

punjabkesari.in Monday, Dec 28, 2020 - 05:05 PM (IST)

हमीरपुर : राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने कहा है कि अब सस्ते राशन के डिपुओं में अंडरटेकिंग को लेकर सरकार का नया ड्रामा शुरू हुआ है। महामारी, महंगाई और बेरोजगारी से जूझ रही जनता को अब नई परेशानी देने के लिए तमाम डिपुधारकों को सरकार ने फरमान जारी किया है कि राशन देने से पहले उपभोक्ताओं से अंडरटेकिंग लें। उन्होंने कहा कि विकास के हर मोर्चे पर फेल और फ्लॉप हुई सरकार को लगता है कि प्रदेश के नागरिक बहुत अमीर हो चुके हैं। यह दीगर है कि सरकार अपना राजकाज कर्जे पर कर्जा लेकर चला रही है। सरकार को लगता है कि बीजेपी राज में महंगाई, महामारी, बेरोजगारी से बिलबिला रही जनता को जितना निचोड़ा जा सकता है निचोड़ लिया जाए।

सरकार ने फरमान जारी किया है कि अगर उपभोक्ता करदाता है तो उसे बढ़े हुए रेट पर राशन दिया जाए। उन्होंने कहा कि 18 लाख उपभोक्ताओं के सस्ते राशन की राहत अब सरकार से देखी नहीं जा रही है। इसलिए अब सस्ते राशन पर भी सरकार तरह-तरह के पचड़े खड़े करके जनता को और परेशान करना चाहती है। अगर कोई संकट के इस दौर में कमाकर टैक्स भर रहा है तो वह टैक्स भी सरकार के ही खजाने में जा रहा है। लेकिन अब सरकार से गरीब की थाली का निवाला भी सहन नहीं हो रहा है। जिसको छीनने के लिए अब सरकार ने नया हथकंडा अपनाया है। प्रदेश में 5001 की उचित मुल्य की दुकानों को राशन देने से पहले उपभोक्ता की अंडरटेकिंग लेनी होगी। इसके अलावा 18 लाख उपभोक्ताओं को डिपुओं में आधार नंबर भी जमा करवाने होंगे। सरकार के ताजा फरमान के मुताबिक अंडरटेकिंग न देने वालों को अब राशन नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 5001 उचित मुल्य की दुकानों में 3261 कॉपरेटिव सोसायटी सस्ते राशन की दुकानों को चलाती है।

यह 3261 दुकानें ग्रामीण क्षेत्रों में हैं। प्रदेश में 6 लाख 79 हजार राशन कार्ड हैं जिनके जरिए करीब 18 लाख लोगों को सस्ते राशन का लाभ मिल रहा है। लेकिन खुद को गरीब व प्रदेश की जनता को अमीर मान बैठी बीजेपी सरकार अब इन 18 लाख लोगों के सस्ते राशन की दुश्मन बन बैठी है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सरकार आम आदमी की सुविधाओं को छीनने के लिए ही सत्तासीन हुई है तो डबल इंजन व जनता के हितैषी होने की झूठी बातें सरकार क्यों कर रही है। सरकार के तीन सालाना जश्न में बदहाल हो रही जनता के बीच बेशक केंद्र और प्रदेश सरकार एक-दूसरे की तारीफ करते हुए जितनी मर्जी हवा-हवाई बातें करे लेकिन यह साबित हो गया है कि बीजेपी सरकार प्रदेश की कतई हितैषी नहीं है। जनभावनाओं को ठग कर और झूठ बोलकर सत्तासीन सरकार को अब जनता पर लगातार अत्याचार करने का खामियाजा भुगतना पड़ेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News