विधानसभा मानसून सत्र के लिए भाजपा-कांग्रेस इस दिन बनाएंगी रणनीति, पढ़ें खबर

Saturday, Aug 18, 2018 - 10:04 PM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर सत्ताधारी दल भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी कड़ी में भाजपा और कांग्रेस विधायक दल की बैठक 22 अगस्त को होगी। 23 अगस्त से शुरू होने वाले मानसून सत्र के इस बार हंगामेदार रहने के आसार हैं। सदन में विपक्ष की धार पैनी करने के लिए कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पार्टी की प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल विशेषरूप से मौजूद रहेंगी। भाजपा विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होगी।

विपक्ष को चित करने का प्रयास करेगा सत्ताधारी दल
मानसून सत्र को देखते हुए सत्ताधारी दल कांग्रेस के हमलों को नाकाम करने की रणनीति तैयार करने में जुट गया है, जिसे विधायक दल की बैठक में अंतिम रूप दिया जाएगा। इसके साथ ही सत्ताधारी दल सदन में पूर्व कांग्रेस सरकार के समय की नाकामियों को उठाकर विपक्ष को चित करने का प्रयास करेगा। इसी तरह विपक्ष दल कांग्रेस सरकार को जनविरोधी नीतियों, नौकरी के लिए सिफारिश पत्रों, कानून व्यवस्था, तबादलों सहित अनेक मुद्दों पर घेरने की रणनीति तैयार करने में जुटी हुई है।

कैबिनेट बैठक में संशोधन पर होगी चर्चा
प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक 24 अगस्त को विधानसभा कार्यवाही के बाद होगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में विधानसभा के दौरान लाए जाने वाले संशोधनों सहित अन्य मुद्दों पर चर्र्चा होगी। बैठक में सरकार विभिन्न विभागों में रिक्त  पड़े पदों को भरने पर भी मोहर लगा सकती है।

क्या बोले कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि विधायक दल की 22 अगस्त को होनी वाली बैठक में पार्टी की प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल मुख्य रूप से मौजूद रहेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपने अब तक के कार्यकाल में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है, ऐसे में कांग्रेस जनहित से जुड़े मुद्दों को सदन में उठाकर सरकार को घेरने का प्रयास करेगी।

Vijay