जितने मर्जी हथकंडे अपनाओ, हमीरपुर संसदीय सीट पर नहीं जीतेगा BJP प्रत्याशी : रामलाल ठाकुर

Tuesday, Jan 22, 2019 - 09:54 PM (IST)

बिलासपुर: एम्स के शिलान्यास के बाद भूमि पूजन करके भाजपा लोकसभा चुनावों में इसका फायदा लेने की फिराक में है। यह बात कांग्रेस के प्रदेश महासचिव एवं विधायक रामलाल ठाकुर ने परिधि गृह बिलासपुर में आयोजित प्रैसवार्ता में कही। उन्होंने दावा किया कि भाजपा चाहे जितने मर्जी हथकंडे अपना ले लेकिन हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र में भाजपा अपने प्रत्याशी को जीत नहीं दिलवा पाएगी। उन्होंने कहा कि अभी तक एम्स के लिए चयनित वन भूमि की फोरैस्ट क्लीयरैंस नहीं मिली है और न ही अभी तक टी.सी.पी. विभाग द्वारा लगाई गई आपत्तियों को ही प्रदेश सरकार दूर कर पाई है तथा न ही फार्म हाऊस में मौजूद गऊओं को वहां से दूसरी जगह स्थानांतरित ही किया गया है, ऐसे में एम्स का किया गया भूमि पूजन एक तरह से अतिक्रमण ही है।

एम्स कार्यक्रम के बहाने भाजपा प्रत्याशी के लिए मांगे वोट

उन्होंने कहा कि एम्स कार्यक्रम के बहाने मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री ने भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगे हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि बिलासपुर के लिए एम्स पूर्व वीरभद्र सिंह सरकार की देन है। यदि वीरभद्र सिंह केंद्र के इस प्रोजैक्ट के लिए 26 दिसम्बर, 2016 को कैबिनेट में कोठीपुरा के लिए स्वीकृत न करते तो आज यह एम्स हीं कहीं और  होता। तत्कालीन सांसद और उनके पिता पूर्व मुख्यमंत्री इसे हमीरपुर ले जाने तथा कांग्रेस के कुछ नेता इसे कांगड़ा व मंडी ले जाने की बातें कर रहे थे। इन सभी नेताओं के बयान मीडिया में आए हैं। उन्होंने बताया कि एम्स सहित सभी नैशनल प्रोजैक्ट हिमाचल को पूर्व प्रधानमंत्री की उस नीतिगत फैसले के तहत मिले हैं, जिसमें हर राज्य को एम्स देने का निर्णय लिया गया था तथा 5 एम्स खेलने को स्वीकृति दी गई थी। बिलासपुर का एम्स भी उसी में से एक है।

डी.पी.आर.ओ. को छोड़ दूसरे व्यक्ति से मंच का संचालन करवाना समझ से परे

उन्होंने कहा कि उन्हें एम्स के भूमि पूजन कार्यक्रम में भाग लेने का निमंत्रण रविवार शाम को करीब सवा 5 बजे मिला तथा उस समय वह चंडीगढ़ में थे। उन्होंने कहा कि एम्स भूमि पूजन कार्यक्रम में डी.पी.आर.ओ. को दरकिनार कर दूसरे व्यक्ति से मंच का संचालन करवाना समझ से परे है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जिस हैलीकॉप्टर से केंद्रीय मंत्री को चंडीगढ़ छोडऩे गए हैं उसका खर्चा कौन वहन करेगा तथा इस कार्यक्रम पर और धाम पर किया गया खर्च कहां से आया है।

भाजपा के बहकावे में आने वाली नहीं जनता

उन्होंने कहा कि प्रदेश व जिला की जनता सच्चाई भली-भांति जानती है तथा इस बार भाजपा के बहकावे में आने वाली नहीं है। इस अवसर पर जिला कांग्रेस महासचिव संदीप सांख्यान, युवा कांगे्रस के संसदीय क्षेत्र के महासचिव आशीष ठाकुर भी मौजूद रहे।

Vijay