धर्मशाला उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी के नाम को लेकर फंसा पेंच

Friday, Sep 27, 2019 - 10:03 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): धर्मशाला उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी के नाम को लेकर शुक्रवार को भी असमंजस की स्थिति बनी रही। हॉट सीट मानी जा रही धर्मशाला से सत्तारूढ़ पार्टी किसे अपना उम्मीदवार बनाएगी, इसे लेकर दिन भर कयासों का दौर चलता रहा। पार्टी सूत्रों के अनुसार भाजपा आलाकमान अभी महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति को अंतिम रूप देने में व्यस्त है। इसके चलते धर्मशाला से पार्टी उम्मीदवार की घोषणा एक दिन के लिए टल गई है। सूत्रों के अनुसार पार्टी अध्यक्ष अमित शाह व कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा शनिवार को होने वाली बैठक में प्रत्याशी का नाम फाइनल कर सकते हैं। इस बीच हाईकमान को भेजे गए पैनल में शामिल कुछ दावेदारों ने नामांकन पत्र भरने को लेकर दस्तावेज भी तैयार कर लिए हैं।

धरती पुत्र बनाम बाहरी उम्मीदवार को लेकर भी फंसा पेंच

सूत्र बताते हैं कि पार्टी के भीतर धरती पुत्र बनाम बाहरी उम्मीदवार को लेकर छिड़ी जंग के चलते भी प्रत्याशी के नाम के ऐलान में पेंच फंसा हुआ है। टिकट के दावेदारों की लंबी सूची को देखते हुए भाजपा आलाकमान को भीतरघात का डर भी सता रहा है। इसे देखते हुए हाईकमान नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि 30 सितम्बर से ठीक पहले प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर सकता है।

1-2 दिन में घोषित कर दिया जाएगा प्रत्याशी का नाम : सत्ती

वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने बताया कि धर्मशाला से उम्मीदवार का नाम 1-2 दिन में घोषित कर दिया जाएगा। इसे लेकर प्रदेश नेतृत्व दिल्ली में पार्टी हाईकमान से लगातार संपर्क में है।

Vijay