देहरा में NGO के कार्यक्रम को लेकर भाजपा व विधायक समर्थकों में झड़प, जानिए क्या है वजह

Wednesday, Dec 19, 2018 - 08:43 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): देहरा में एक एन.जी.ओ. द्वारा आयोजित कार्यक्रम को लेकर उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया जब कार्यक्रम के आयोजन पर भाजपा कार्यकर्ता व स्थानीय विधायक के समर्थकों में जबरदस्त झड़प हो गई। देहरा के विधायक होशियार सिंह ने भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा उनके व उनके समर्थकों के साथ कथित गाली-गलौच व अभद्र भाषा का प्रयोग करने का भी आरोप लगाते हुए कहा कि वह केवल संस्था के कार्यक्रम के बारे में जानकारी लेने एस.डी.एम. कार्यालय पहुंचे थे।

रोजगार देने के नाम पर लिया महिलाओं का डाटा

उन्होंने एन.जी.ओ. पर आरोप लगाया कि उक्त संस्था किसी भी विभाग व जनप्रतिनिधियों को जानकारी दिए बगैर कथित तौर पर क्षेत्र की महिलाओं को रोजगार देने का दावा कर रही है जबकि रोजगार देने को लेकर संस्था के पास न तो कोई तय मापदंड है और न ही कोई आधार है। उन्होंने कहा कि रोजगार देने के नाम पर उक्त संस्था ने क्षेत्र की महिलाओं का डाटा भी एकत्रित कर लिया है, जिसका कथित तौर पर दुरुपयोग भी किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि विधायक होने के नाते उन्हें संस्था के बारे में जानकारी लेने का अधिकार है ताकि क्षेत्र के लोगों के साथ किसी प्रकार अन्याय न हो।

क्या कहते हैं एन.जी.ओ. के संचालक

उधर, एन.जी.ओ. के संचालकों का कहना है कि उनकी संस्था नारी उत्थान के लिए कार्य कर रही है, जिसके तहत देहरा व परागपुर क्षेत्र की महिलाओं को कमीशन आधार पर दिशा वर्कर के तौर पर नियुक्ति किया जाना था, जिसके लिए उन्होंने स्थानीय प्रशासन को मेल के जरिए सूचित किया था व महिलाओं को नि:शुल्क फार्म भी बांटे थे व इसके लिए क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को भी सूचना दी गई थी।

क्या कहते हैं भाजपा जिला अध्यक्ष

वहीं जिला भाजपा अध्यक्ष नरेश चौहान का इस संदर्भ में कहना है कि वह पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ एस.डी.एम. देहरा को ज्ञापन देने पहुंचे थे जहां पर संस्था के संचालकों ने उनसे विधायक को लेकर शिकायत की। उक्त मामले में विधायक की ओर से 3 भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है जबकि संस्था की ओर से भी विधायक के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है, जिसकी पुष्टिï करते हुए डी.एस.पी. लालमन शर्मा ने कहा कि पुलिस तथ्यों को खंगाल कर मामले की जांच कर रही है।

Vijay