बिन्नी मिन्हास होंगे मुकेश अग्निहोत्री के मुख्य सुरक्षा अधिकारी, 2 ओएसडी भी मिले

Sunday, Dec 11, 2022 - 08:39 PM (IST)

ऊना (विशाल स्याल): हिमाचल प्रदेश के पहले उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की सुरक्षा का जिम्मा डीएसपी बिन्नी मिन्हास संभालेंगे, वहीं उप मुख्यमंत्री को 2 ओएसडी भी मिले हैं, जिनमें से एक पूर्व एसडीएम धनवीर ठाकुर और दूसरे विक्रांत सिंह शामिल हैं। रविवार को शपथ ग्रहण के बाद ही इनकी तैनाती सुनिश्चित की गई है। उप मुख्यमंत्री के मुख्य सुरक्षा अधिकारी के तौर पर डीएसपी बिन्नी मिन्हास को तैनात किया जाएगा। बिन्नी मिन्हास 2008 से पुलिस विभाग में कार्यरत हैं। 

मूल रूप से कांगड़ा जिले की तहसील बैजनाथ के गांव चढियार निवासी बिन्नी ने 2008 में बतौर सब इंस्पैक्टर पुलिस विभाग ज्वाइन किया था। वह वर्ष 2014 से 16 तक मुकेश अग्निहोत्री के गृह विधानसभा क्षेत्र के हरोली थाना के एसएचओ भी रह चुके हैं। उसके बाद उनकी नियुक्ति सीबीआई दिल्ली में हुई थी और वहां से आकर वह बंजार में बतौर एसडीपीओ तैनात रहे और एनडीपीएस एक्ट के तहत उन्होंने कड़ी कार्रवाई की थी और कई ड्रग पैडलरों को जेल के पीछे पहुंचाया था। उसके बाद से वह एसडीआरएफ मंडी में बतौर असिस्टैंट कमांडैंट तैनात रहे हैं और अब उन्हें उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्रिहोत्री का मुख्य सुरक्षा अधिकारी बनाया जाएगा, जिसको लेकर जल्द ही नोटिफिकेशन होगी।

कभी हरोली के एसडीएम रहे धनवीर ठाकुर और विक्रांत सिंह बतौर ओएसडी जिम्मा संभालेंगे। धनवीर ठाकुर 12 साल तक बतौर तहसीलदार प्रदेश में सेवाएं देते रहे हैं और उन्होंने अम्ब, बिलासपुर, झंडूता, जसवां, कोटला व घुमारवीं आदि में सेवाएं दी हैं। बतौर एसडीएम वह ऊना, हरोली, बड़सर, कसोली व देहरा में तैनात रहे हैं, वहीं मनाली में वह बतौर डीजीडीओ और इसके बाद उद्योग विभाग से हाल ही में सेवानिवृत्त हुए हैं। धनवीर ठाकुर बलद्वाड़ा (सरकाघाट) के रहने वाले हैं। वहीं ऊना से संबंधित विक्रांत सिंह पिछले लगभग 12 वर्षों से मुकेश अग्निहोत्री के साथ रहे हैं। उन्हें भी अब ओएसडी का जिम्मा सौंपा जाएगा। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
  

Content Writer

Vijay