बिंदल ने बेरोजगारी भत्ते पर घेरीं कांग्रेस पार्टी व सरकार, लगाया यह आरोप

Tuesday, Feb 28, 2017 - 08:33 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता डा. राजीव बिंदल ने कांग्रेस पार्टी व सरकार पर मिलाजुला षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि बेरोजगारी भत्ते को लेकर कांग्रेस पार्टी व सरकार के बीच एक हाई वोल्टेज ड्रामा चलाया जा रहा है जिसमें बेरोजगार युवा अपने आप को ठगा-सा महसूस कर रहे हैं। प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश में पिता-पुत्र के ड्रामे की तर्ज पर प्रदेश में भी कांग्रेस व सरकार में बेरोजगारी भत्ते का ड्रामा चल रहा है ताकि जनता का ध्यान इससे बांटा जा सके। उन्होंने अंदेशा जताया है कि अंतिम 2 माह में सरकार बेरोजगारी भत्ते के नाम पर कुछ धन आबंटित कर सकती है ताकि फिर से चुनावों में बेरोजगार युवाओं को गुमराह कर उनके वोट हासिल किए जा सकें।

बेरोजगारी भत्ते पर कांग्रेस पार्टी व सरकार का ड्रामा शुरू  
उन्होंने कहा कि चुनाव आते ही कांग्रेस पार्टी व सरकार ने बेरोजगारी भत्ते का ड्रामा शुरू किया है। इसके तहत कुछ कांग्रेस नेता कह रहे हैं कि बेरोजगारी भत्ता हमारी कमिटमैंट है तथा इसे दिया जाना चाहिए, वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री व उनके पुत्र तथा मंत्री नकारात्मक टिप्पणी कर रहे हैं। सरकार के कुछ मंत्री भी इसका विरोध कर रहे हैं। एक सवाल के जवाब में डा. बिंदल ने कहा कि यदि प्रदेश की आर्थिक स्थिति खराब थी तो कांग्रेस को यह घोषणा नहीं करनी चाहिए थी। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार कैसे चुनाव में हारे हुए नेताओं को बत्ती देते फिर रही है।

आज तक क्यों बंद थी कांग्रेस नेताओं की जुबान
डा. राजीव बिंदल ने कहा कि आज तक घोषणा पत्र व बेरोजगारी भत्ते को लेकर मंत्री व कांग्रेस नेताओं की जुबान क्यों बंद थी? उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि बेरोजगारी भत्ते को नहीं दिया जा सकता है। अन्य मंत्री भी बताएं कि वे क्या चाहते हैं। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष विप्लव ठाकुर और परिवहन मंत्री जी.एस. बाली से सवाल किया कि वर्ष, 2012 से आज वर्ष, 2017 तक उन्हें क्यों चुनावी घोषणा पत्र की याद नहीं आई? 

केंद्र की योजना है कौशल विकास
डा. बिंदल ने कहा कि कौशल विकास भत्ता योजना केंद्र सरकार की योजना है जिसे पूरे देश में चलाया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस योजना में भी प्रदेश में धांधली हो रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र की इस योजना को अपना बताने वाले मुख्यमंत्री व कांग्रेस नेताओं के बयान हास्यास्पद हैं।

काठ की हांडी चढ़ाने का प्रयास कर रहे कांग्रेसी
डा. राजीव बिंदल ने कहा कि कांग्रेस एक बार युवाओं को ठगकर कांग्रेस सरकार बना चुकी है लेकिन काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेता काठ की हांडी को फिर से चढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं।