शिविर में चयनित 54 छात्र-छात्राओं को मिलेगा रिपब्लिक डे पर अच्छा मौका

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 05:14 PM (IST)

बिलासपुर, (मुकेश): राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में मुख्यमंत्री आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बिलासपुर में चल रहे राज्यस्तरीय युवा नेतृत्व शिविर का हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डाक्टर सुरेश कुमार सोनी ने समापन किया। वहीं इस विशेष युवा शिविर में स्कूली छात्रों को अनुशासन व स्वच्छता का पाठ पढ़ाने के साथ ही नशे से दूर रहने की भी शिक्षा दी गई। स्कूली छात्रों को सामाजिक जीवन में अनुशासन के साथ जीने के साथ ही स्वच्छता के पैमाने पर खरा उतरने और नशे से दूर रहने की शिक्षा देने के मकसद से राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में मुख्यमंत्री आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक बाल विद्यालय बिलासपुर में राज्यस्तरीय युवा नेतृत्व शिविर का आयोजन किया गया है जिसमें प्रदेश के 3 जिलों से 450 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था। वहीं इस 5 दिवसीय शिविर के समापन अवसर पर हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डाक्टर सुरेश कुमार सोनी बतौर मुख्यातिथि पहुंचे।

PunjabKesari

शिविर की रिपोर्ट पढ़कर विभिन्न गतिविधियों की जानकारी भी दी

वहीं समापन अवसर पर जहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई तो साथ ही एन.एस.एस. के राज्य समन्वयक दिलीप ठाकुर ने राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा आयोजित शिविर की रिपोर्ट पढ़कर विभिन्न गतिविधियों की जानकारी भी दी। वहीं मीडिया से बातचीत करते हुए डाक्टर सुरेश सोनी ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा स्कूली छात्रों को समाज में जीने का सलिका सिखाया गया ताकि छात्र देश के विकास में अहम किरदार निभा सकें। गौरतलब है कि शिविर में से चयनित 54 छात्र-छात्राओं को 26 जनवरी इंडिया गेट नई दिल्ली में होने वाली रिपब्लिक डे परेड में आरडी परेड का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा।

छात्राओं को घटनाओं से बचने के लिए सक्षम बनाने का भी दावा किया

राज्यस्तरीय युवा नेतृत्व शिविर में पहुंचे हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डाक्टर सुरेश सोनी ने प्रदेश में स्कूली छात्राओं के साथ बढ़ रहे छेड़छाड़ के मामलों पर रोक लगाने के लिए शहरी व ग्रामीण इलाकों के स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की बात कही तो साथ ही छात्राओं को इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए सक्षम बनाने का भी दावा किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News