बस चालक को नसीहत देना पड़ा महंगा, पिस्तौल की नोक पर की मारपीट

Tuesday, May 02, 2017 - 05:31 PM (IST)

बिलासपुर : राष्ट्रीय उच्च मार्ग शिमला-धर्मशाला पर पुलिस थाना घुमारवीं के तहत आने वाले बल्हू के समीप कुछ लोगों ने निजी बस चालक व परिचालक को पीट डाला। यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि इनमें से एक युवक ने बस चालक को पिस्तौल की नोक पर बस से नीचे उतारा। बताते चलें कि निजी बस (नं. एच.पी. 69-4456) शिमला से सरकाघाट की तरफ  जा रही थी। जब बस बल्हू के समीप पहुंची तो सामने से एक कार तेज रफ्तार से आई और गलत दिशा में जाते हुए बस से टकराने से बाल-बाल बची क्योंकि बस चालक ने बस को दूसरी तरफ  घुमा दिया था। बस चालक पवन कुमार का कहना है कि कार (नं. एच.पी. 22डी-0224) का चालक गाड़ी चलाते समय मोबाइल पर बातें कर रहा था।



मौके से फरार चालक 
बस ड्राइवर पवन कुमार ने बस को रोक कर कार चालक को संभल कर तथा मोबाइल सुनने के समय कार न चलाने की नसीहत दी तो कार चालक गुस्सा हो गया। पवन कुमार का आरोप है कि कार चालक जब नीचे उतरा तो उसके हाथ में पिस्तौल थी और पिस्तौल की नोक पर उसने उसे बस से नीचे उतार लिया व उसके साथ मारपीट की। बस चालक पवन ने बस के मालिक राहुल चौहान को मोबाइल फोन के माध्यम से सारी घटना की सूचना दी। इसी दौरान मौके का फायदा उठाकर चालक कार को भगा कर शिमला की तरफ  रवाना हो गया। घटना की सूचना पुलिस थाना घुमारवीं को दी गई जिस पर पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए डी.एस.पी. घुमारवीं राजेश कुमार भी स्वयं घटनास्थल पहुंच गए।


आपराधिक मामला दर्ज
 उनकी मौजूदगी में शिकायतकत्र्ता तथा अन्य गवाहों के बयान दर्ज किए गए। शिकायतकत्र्ता का मैडीकल भी करवाया गया। डी.एस.पी. राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस को गाड़ी का नंबर मालूम हो गया है, जिसके चलते आरोपी की पहचान करने में सहायता होगी। उन्होंने बताया कि घुमारवीं पुलिस ने संबंधित पुलिस थानों को सूचना दे दी है कि इस नंबर की गाड़ी को जहां भी हो तुरंत रोक कर घुमारवीं पुलिस को सूचित किया जाए। डी.एस.पी. राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है।