इंटर कॉलेज महिला रैसलिंग प्रतियोगिता में बिलासपुर ओवरआल चैंपियन

Saturday, Sep 21, 2019 - 05:36 PM (IST)

बैजनाथ (कमल गुप्ता): पंडित संतराम राजकीय महाविद्यालय बैजनाथ में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा 2 दिवसीय इंटर कॉलेज महिला कुश्ती प्रतियोगिता शनिवार को संपन्न हो गई। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में विधायक मुल्खराज प्रेमी ने शिरकत की। प्राचार्य सुशील कुमार मेहता व स्टाफ ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा उन्हें शॉल, टोपी व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर विधायक ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलें भी उतनी ही महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं आज के समय में हर क्षेत्र में बढ़-चढ़कर भाग ले रही हैं चाहे पढ़ाई की बात करें या खेल हो या फिर राजनीतिक गतिविधि हो, सभी जगह महिलाओं की भागीदारी बढ़ती जा रही है।

वहीं उन्होंने महाविद्यालय के विद्यर्थियों को नशे से दूर रहने की भी सलाह दी। उन्होंने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए कामना की तथा अपनी ऐच्छिक निधि 31,000 रुपए देने की घोषणा की। इस दौरान बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए गए। विधायक ने पहला, दूसरा व तीसरा स्थान हासिल करने वाले  खिलाड़ियों को गोल्ड, सिल्वर व ब्राऊंज मैडल पहनाकर सम्मानित किया। इस प्रतियोगिता में बिलासपुर महाविद्यालय ने ओवरआल चैंपियन की ट्रॉफी पर कब्जा किया। इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष रुचि कपूर, मनोनीत पार्षद प्रकाश डोगरा वीरेंद्र राणा, भीखम कपूर, शीतल प्रसाद, विनय पाराशर तथा महाविद्यालय का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

इंटर कॉलेज वुमैन रैसलिंग चैंपियनशिप में प्रदेश से 17 महाविद्यालयों से लगभग 100 पहलवानों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के दौरान 50 किलोग्राम भार वर्ग में बिलासपुर कॉलेज से विनीता कुमारी ने पहला, नूरपुर से उषा देवी ने दूसरा तथा पालमपुर व धर्मपुर कॉलेज से रुपाली व ज्योति ने तीसरा स्थान हासिल किया। 53 किलोग्राम भार वर्ग में सरकाघाट की शिवानी ने पहला, बिलासपुर से प्रीति ठाकुर ने दूसरा तथा बैजनाथ व इंदौरा कॉलेज से रंजू व अरुणा मनकोटिया ने तीसरा स्थान हासिल किया। 55 किलोग्राम भार वर्ग में सुंदरनगर से आरती ने पहला, कुल्लू से प्रियंका ने दूसरा तथा बिलासपुर से सोनिका व नूरपुर से आरती देवी ने तीसरा स्थान हासिल किया।

57 किलोग्राम भार वर्ग में बिलासपुर से ऋषिका ने पहला, बैजनाथ से तमन्ना ने दूसरा तथा सुंदरनगर से सुमन व आरकेएमवी शिमला से काजल ने तीसरा स्थान हासिल किया। 59 किलोग्राम भार वर्ग में सुंदरनगर से तनु ने पहला, नूरपुर से कविता ने दूसरा तथा आरकेएमवी शिमला से उपासना व बिलासपुर कॉलेज से अभिलाषा ने तीसरा स्थान हासिल किया। 62 किलोग्राम भार वर्ग में सोलन से प्रीति पहला, कोटशेरा शिमला से सोनी ने दूसरा  तथा सुंदरनगर से नीलम व हमीरपुर से कविता ने तीसरा स्थान हासिल किया। 65 किलोग्राम भार वर्ग में मंडी की अंजलि ने पहला, आरकेएमवी शिमला से कोमल वर्मा ने दूसरा तथा सोलन से सरिता व नूरपुर से वैशाली ने तीसरा स्थान हासिल किया।

68 किलोग्राम भार वर्ग में कोटशेरा शिमला से राधा देवी ने पहला, नूरपुर से ज्योति ने दूसरा तथा लडभड़ोल से स्वाति ठाकुर व सुंदरनगर से नंदिनी ने तीसरा स्थान हासिल किया। 72 किलोग्राम भार वर्ग में बैजनाथ की अदिति ने पहला, हमीरपुर से पूजा ने दूसरा तथा कुल्लू से सुनीता ठाकुर व बिलासपुर से प्रियंका ने तीसरा स्थान हासिल किया। 76 किलोग्राम भार वर्ग में हमीरपुर से टेनजिंग ने पहला, आरकेएमवी सोलन से प्रतिभा ने दूसरा तथा धर्मपुर से किरण व नालागढ़ से याशिका ने तीसरा स्थान हासिल किया।

Vijay