नड्डा ने स्वयं संभाली प्रधानमंत्री की रैली की तैयारियों की कमान

Monday, Oct 03, 2022 - 08:04 PM (IST)

बिलासपुर (विशाल) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 5 अक्तूबर को बिलासपुर में होने वाली रैली की तैयारियों में भाजपा पूरे जोर-शोर से जुट चुकी है। प्रधानमंत्री का यह दौरा इसलिए भी ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि यह दौरा भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के अपने गृह जिले का है। प्रधानमंत्री की इस रैली की तैयारियों की कमान जहां जिला भाजपा ने संभाली हुई है, वहीं रैली से 3 दिन पूर्व ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा स्वयं बिलासपुर पहुंच चुके हैं व इन सभी तैयारियों पर पूरी नजर रखे हुए हैं। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सोमवार को बिलासपुर के लेक व्यू कैफे में जिला भाजपा की बैठक लेते हुए कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि 5 अक्तूबर को ही प्रदेश के विधानसभा चुनाव के नतीजे तय हो जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को सभी भाजपा कार्यकर्ता यह सोच कर ही लें कि विधानसभा चुनाव इसी दिन भाजपा जीत लेगी। बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी विशेष रूप से शामिल हुए। बैठक में प्रदेश खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, विधायक सुभाष ठाकुर, झंडूता विधायक जीतराम कटवाल, भाजपा प्रदेश चुनाव प्रभारी सौदान सिंह, भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, आपदा प्रबंधन बोर्ड के राज्य उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा व भाजपा जिलाध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान सहित अन्य भाजपा कार्यकत्र्ता शामिल रहे।

दुर्गा पूजा में नड्डा ने किया महा अष्टमी पूजन
बैठक के तुरंत बाद जे.पी. नड्डा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, अनुराग ठाकुर व मंत्री राजेंद्र गर्ग सहित अन्य भाजपा नेताओं ने दोपहर के समय रैली मैदान लुहणू पहुंच कर वहां की तैयारियों का जायजा लिया व नड्डा ने वहां तैयारियों में जुटे भाजपा नेताओं को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। दोपहर पश्चात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हैलीकॉप्टर से वापस कुल्लू के लिए रवाना हो गए, क्योंकि 5 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर पश्चात बिलासपुर से कुल्लू प्रवास पर निकलेंगे। वहीं सोमवार रात्रि को नड्डा धौलरा मंदिर पहुंचे व वहां उन्होंने मां दुर्गा का महा अष्टमी पूजन किया तथा रात्रि सांस्कृतिक संध्या में भी शामिल हुए।

सुरक्षा टीम ने किया अभ्यास
वहीं सोमवार को सारा दिन सुरक्षा टीम ने दिन में अनेक बार हैलीकॉप्टर लुहणू हैलीपैड पर उतार कर व फिर उड़ाकर 5 अक्तूबर के लिए अपना अभ्यास किया, साथ ही आकाश से भी सुरक्षा व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने रविवार रात्रि को ही पूरे बिलासपुर शहर, लुहणू मैदान व शहर के आसपास सटे क्षेत्रों चांदपुर, कंदरौर, नौणी चौक तक को भाजपा के झंडों से सजा दिया।

होटलों में नहीं मिल रही जगह, ढाबों में लगीं लाइनें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कार्यक्रम के लिए सुरक्षा व अन्य व्यवस्थाओं को देखने व पूरा करने के लिए इतनी अधिक संख्या में विभिन्न अधिकारी, सुरक्षा कर्मी व टीमें बिलासपुर पहुंच चुकी हैं कि बिलासपुर में रात्रि विश्राम के लिए भी इन लोगों को जगह नहीं मिल पा रही है। घागस से लेकर कोठीपुरा तक व बिलासपुर शहर के सभी होटल, लॉज व गैस्ट हाऊस जिला प्रशासन ने बुक कर लिए हैं, लेकिन फिर भी जगह कम पड़ रही है। वहीं व्यवस्थाओं के लिए पहुंचे इन लोगों के लिए बिलासपुर शहर के रैस्टोरैंट व ढाबे भी कम पड़ते नजर आ रहे हैं। ढाबों पर खाना खाने के लिए लाइनें लगाकर बारी का इंतजार करना पड़ रहा है।

Content Writer

Kuldeep