सरकार ने इन्वैस्टर मीट पर करोड़ों रुपए व्यय कर दिए : राम लाल ठाकुर

Friday, Nov 08, 2019 - 06:42 PM (IST)

बिलासपुर, (राम सिंह): प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष व नयनादेवी जी विधानसभा क्षेत्र से विधायक एवं पूर्व मंत्री राम लाल ठाकुर ने धर्मशाला में आयोजित इन्वैस्टर मीट पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए कहा है कि सरकार ने इस मीट पर करोड़ों रुपए व्यय कर दिए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विधानसभा चुनाव में जनता से किए गए उस वायदे पर पूरी तरह से चुप्पी साधे रखी, जिसमें उन्होंने कहा था कि जितने भी कोल्ड ड्रिंक्स हैं उनमें 15 प्रतिशत ताजा जूस मिलाया जाएगा जबकि बेरोजगारी और महंगाई पर भी अपनी नीति जनता के समक्ष स्पष्ट करने में पूर्णतया असफल रहे हैं।

लैंड की उपलब्धता का विवरण तक उसमें आए उद्योगपतियों को नहीं बता पाए

राम लाल ठाकुर ने तंज कसते हुए कहा कि जब वह मंडी आते हैं तो सेपू बड़ी, शिमला जाते हैं तो टॉप सेब और जब कुल्लू जाते हैं तो शॉल की बातें करके वास्तविक मुद्दों से लोगों का ध्यान बांटने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि इन्वैस्टर मीट करवाते समय वह लैंड की उपलब्धता का विवरण तक उसमें आए उद्योगपतियों को नहीं बता पाए। उन्होंने आरोप लगाया कि बिना किसी तैयारी के इस इन्वैस्टर मीट को करवाकर वहां पार्टी के नेताओं और विधायकों व मंत्रियों का जमावड़ा एकत्रित किया गया और देश के करोड़ों रुपए बर्बाद करने का काम किया गया। उन्होंने प्रश्न किया कि  प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश में अपने पिछले 6 वर्षों के लंबे कार्यकाल में कौन-कौन से कार्य किए जिनसे प्रदेश में बेरोजगारों को रोजगार मिला हो।

कांग्रेस पार्टी प्रदेशव्यापी आंदोलन आरंभ करने के लिए विवश होगी

राम लाल ठाकुर ने कहा कि अच्छा होता इस इन्वैस्टर मीट की जगह बेरोजगार युवाओं के हित में नीति निर्धारित करके छोटे-छोटे उद्योग लगाए जाते और उनमें 75 प्रतिशत हिमाचली युवाओं को रोजगार दिया जाता किन्तु ऐसा नहीं किया गया और बड़े-बड़े उन घरानों को आमंत्रित किया गया जिनसे भाजपा नेताओं की कथित  मिलीभगत है या फि र जो चुनाव के समय इन्हें आॢथक सहायता करने में सक्रिय रहते हैं। उन्होंने कहा कि बेरोजगार युवाओं की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है जबकि युवा नशे की जकड़ में फं स कर अपना जीवन समाप्त कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि सरकार ने तुरंत बेरोजगारी को समाप्त करने के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठाए तो कांग्रेस पार्टी प्रदेशव्यापी आंदोलन आरंभ करने के लिए विवश होगी।

Kuldeep