बी.एम.ओ. घुमारवीं का निलंबन एकतरफा कार्रवाई : एसोसिएशन

Monday, Jun 17, 2019 - 04:48 PM (IST)

बिलासपुर, (प्रकाश): बी.एम.ओ. घुमारवीं डा. ए.के. सिंह के निलंबन को हिमाचल प्रदेश मैडीकल आफिसर्ज एसोसिएशन बिलासपुर ने एकतरफा कार्रवाई करार देते हुए डाक्टर के निलंबन को तुरंत रद्द करने की मांग की है। क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में आयोजित पत्रकारवार्ता में हिमाचल मैडीकल आफिसर्ज एसोसिएशन बिलासपुर इकाई के अध्यक्ष डा. सतीश शर्मा व महासचिव डा. विजय राय ने कहा कि बी.एम.ओ. घुमारवीं का निलंबन सरकार की एकतरफा कार्रवाई है। उन्होंने कहा कि बी.एम.ओ. घुमारवीं के विरुद्ध शिकायत करने के 24 घंटे के भीतर ही निलंबन के आदेश जारी हो जाना और उन आदेशों का अधिकृत कार्यालय पहुंचने से पहले ही वायरल हो जाना सरकारी तंत्र पर व्यक्तिगत रसूख के हावी होने को दर्शाता है क्योंकि सरकारी कार्यों के क्रियान्वित होने का एक तरीका है। उन्होंने कहा कि अधिकारी का काम अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से काम लेना होता है।

एसोसिएशन ने बी.एम.ओ. की बहाली की मांग की है

यदि वास्तव में उक्त कर्मचारी मानसिक प्रताडऩा का शिकार हो रहा था तो वह उच्चाधिकारियों को अवगत करवाता या पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाता। इन पदाधिकारियों ने कहा कि यदि कोई शिकायत होती है तो पहले मामले की जांच की जाती है, तब कहीं जाकर कोई एक्शन लिया जाता है लेकिन बी.एम.ओ. घुमारवीं को जिस प्रकार से दंडित किया गया है वह किसी प्रकार से तर्कसंगत नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को इस बारे में निष्पक्षता से जांच करवानी चाहिए ताकि सरकार की छवि को खराब करने वालों के चेहरे बेनकाब हो सकें। पत्रकारवार्ता के बाद सी.एम.ओ. बिलासपुर के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को एसोसिएशन ने एक ज्ञापन भी प्रेषित किया जिसमें एसोसिएशन ने बी.एम.ओ. की बहाली की मांग की है।

महिला चिकित्सक के साथ शराबी व्यक्ति द्वारा अभद्र व्यवहार किया गया

 उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का गृह क्षेत्र भी ऐसी घटनाओं से अछूता नहीं है। पी.एच.सी. थाची जंजैहली (मंडी) में महिला चिकित्सक के साथ शराबी व्यक्ति द्वारा अभद्र व्यवहार किया गया लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने मांग की है कि इस मामले में मैडी पर्सन एक्ट के तहत मुकद्दमा दर्ज किया जाए। इस अवसर पर डा. गुरप्रीत कौर, डा. पारस सहगल, डा. कुलदीप, डा. पुनीत, डा. निशांत, डा. नितेश, डा. नरेश, डा. ऋषि नाभ व डा. शाहिद मोहम्मद आदि मौजूद थे।

काले बिल्ले लगा कर किया समर्थन

पश्चिम बंगाल में दो जूनियर चिकित्सकों पर कातिलाना हमले के मामले को लेकर बंगाल में जूनियर चिकित्सकों द्वारा की जा रही हड़ताल का समर्थन करते हुए सोमवार को क्षेत्रीय अस्पताल के सभी चिकित्सकों ने काले बिल्ले लगाकर अपनी सेवाएं दीं।

 

 

Kuldeep