बिलासपुर: गोलीकांड का मुख्य आरोपी 5 दिन के रिमांड पर भेजा

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2024 - 09:25 PM (IST)

बिलासपुर (राम सिंह): गत दिन न्यायालय परिसर के बाहर हुए गोलीकांड के मुख्य आरोपी सन्नी गिल (लुधियाणा-पंजाब ) को आज पुलिस द्वारा न्यायालय में पेश किया गया जिसे न्यायालय ने 5 दिन का पुलिस हिरासत रिमांड दे दिया है। इसी मामले में संलिप्त एक अन्य आरोपी अनमोल शर्मा उर्फ गौरव नड़ड़ा पुत्र राजकुमार निवासी गांव व डाकखाना बेहना जट्टा की संलिप्तता भी पाई जाने पर उसे भी न्यायालय में 5 दिन का ही पुलिस हिरासत रिमांड दिया है। एसपी विवेक चहल ने अपने कार्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि यह दोनों आरोपी बिलासपुर जिला की तहसील घुमारवीं के जाहड़ी-सेऊ गांव के सुरेन्द्र सिंह के बेटे सौरभ पटियाल पर 2 गोलियां दागने के अपराध में संलिप्त पाये गए हैं। इनके विरुद्ध आईपीसी की धारा 307 तथा आर्म्ज एक्ट-25 के अधीन केस दर्ज किया है। एसपी ने कहा कि इस केस की छानबीन वैज्ञानिक आधार पर की जा रही है और मुख्य आरोपी सन्नी गिल से एक देसी कट्टा और 2 जिंदा कारतूस पुलिस ने अपने कब्जे में लिए हैं तथा घटनास्थल की फाेरैंसिक टीम ने छानबीन की है और घटनास्थल से 2 खाली खोल भी पुलिस ने बरामद किए हैं। इसी अपराध में धारा 120-बी आईपीसी भी लगाई गई है।

बंबर ठाकुर के बेटे की भी मिली संलिप्तता
एसपी ने कहा कि इस केस की हर पहलू से छानबीन की जा रही है। उन्होंने कहा कि इसी अभियोग में छानबीन के समय तथा उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर पुरंजन ठाकुर पुत्र बंबर ठाकुर निवासी गांव व डाकघर औहर तहसील घुमारवीं जिला बिलासपुर की भी संलिप्तता पाई गई है जोकि घटना के तुरंत बाद से फरार हो गया है। उन्होंने कहा कि उसकी तलाश के लिए कई टीमें गठित की गई हैं और उसे पकड़ने के प्रयास जारी हैं। पुलिस की सूचना के अनुसार अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल की है जिसे मान्य न्यायालय ने विचाराधीन रखा है ।

बंबर ठाकुर को थाना में रोका
उधर सूचनाओं के अनुसार संध्या समय तक भी पुलिस ने बंबर ठाकुर को थाना से घर आने की आज्ञा नहीं दी है। पत्रकारों के पूछे जाने पर एस.पी. ने बताया कि बंबर ठाकुर को इस मामले में गिरफ्तार नहीं किया है और उन्हें केवल पूछताछ के लिए ही थाने में बुलाया गया है। एक अन्य सूचना के अनुसार पुलिस बंबर ठाकुर को थाने में रोककर उनसे कहा जा रहा है कि वह अपने बेटे पुरंजन ठाकुर को बुलाकर पुलिस के हवाले करें जबकि बंबर का कहना है कि उसे नहीं मालूम कि पुरंजन कहां है और वह कल से कहीं गायब हो गया है तथा उनका उससे कोई संपर्क नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News