अश्लील वीडियो बनाकर करता रहा यौन शोषण, महिला ने युवक पर लगाए संगीन आरोप

Sunday, May 28, 2017 - 10:09 AM (IST)

बिलासपुरबिलासपुर के नैशनल यूथ अवार्डी डियारा सैक्टर निवासी एक युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला ने बिलासपुर में पत्रकार वार्ता करते हुए आरोपी युवक पर उसे ब्लैकमेल करने, धर्म परिवर्तन करने के लिए दवाब बनाने, लंबे समय तक उसका यौन शोषण व मानसिक उत्पीडऩ करने जैसे आरोप लगाए हैं। उक्त महिला बिलासपुर जिला के ही एक गांव की निवासी है तथा यह महिला वर्तमान में टांडा मैडीकल कालेज कांगड़ा में कार्यरत है। इस महिला की शिकायत पर उक्त आरोपी युवक के खिलाफ कांगड़ा पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 354 व कुछ अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है तथा आरोपी युवक ने हाईकोर्ट शिमला से अग्रिम जमानत भी ले रखी है। 

युवक की पत्नी ने भी उसे फोन पर जान से मारने की धमकी दी
आरोपी युवक जुखाला स्कूल में वोकेशनल विषय पढ़ाता है। अपने पति के साथ बिलासपुर पहुंची इस महिला ने पत्रकार वार्ता में कहा कि समाजसेवी कहलाने वाले बिलासपुर के इस युवक से उसकी पहली मुलाकात उसके समाजसेवी होने के नाते हुई, जिससे उन दोनों में जान-पहचान हो गई। इस बात का फायदा उठाकर इस युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया और उसके चित्र खींच लिए तथा बाद में उसका वीडियो भी बनाया जिसके आधार पर युवक ने कई बार उसे ब्लैकमेल किया। उक्त युवक की पत्नी ने भी उसे फोन पर जान से मारने की धमकी दी, जिसकी ऑडियो क्लिप उसके मोबाइल में रिकार्ड है। यह क्लिप कांगड़ा पुलिस को भी दी जा चुकी है। 

आरोपी युवक ने उसे कई बार पीटा भी
महिला ने कहा कि उसने कई बार आरोपी युवक से उसे बख्श देने की याचना की लेकिन आरोपी उसकी नन्ही बच्ची को मारने व उसके पति को सब कुछ बता देने व उसके अश्लील वीडियो को यू-ट्यूब पर डाल देने जैसी धमकियां देकर उसे ब्लैक मेल करता रहा। इतना ही नहीं, उक्त आरोपी युवक ने उसे कई बार पीटा भी व जब उसने उस आरोपी युवक के पैर पकड़ कर उसे बख्श देने की याचना की तो उसकी छाती पर जूते सहित पैर से दबाकर शारीरिक यातनाएं भी दीं। महिला ने बताया कि उक्त युवक मुस्लिम है व पहले से ही शादीशुदा है तथा दवाब बनाता रहा कि वह अपने पति को तलाक दे दे तथा मुस्लिम धर्म अपनाकर उसकी दूसरी पत्नी बन जाए। 

अश्लीलता फैलाने के संगीन आरोप लगाए थे
इतना ही नहीं, उसे धमकाने व मानसिक रूप से तोडऩे के लिए आरोपी युवक ने टांडा मैडीकल कालेज के प्रधानाचार्य को भी टाइप किया गया एक झूठा गुमनाम पत्र भेजा, जिसमें मैडीकल कालेज की प्रशिक्षु छात्राओं की ओर से उस पर अश्लीलता फैलाने के संगीन आरोप लगाए थे। उधर, टांडा मैडीकल कालेज में गुमनाम पत्र पर कालेज द्वारा की गई कार्रवाई के बारे में पूछे जाने पर मैडीकल कालेज के प्रधानाचार्य रमेश भारती ने बताया कि गुमनाम पत्र पर विभागीय जांच की गई। प्रशिक्षु छात्राओं के बयान लिए गए व प्रशिक्षु छात्राओं ने लिखित रूप से दिया है कि न तो उनके साथ कभी किसी नर्स द्वारा कोई ऐसी अश्लील हरकत की गई व न ही किसी से करवाई गई।