चिट्टे के साथ 3 गाड़ी सवार गिरफ्तार, खड्ड में अवैध शराब बरामद

Monday, Feb 28, 2022 - 05:06 PM (IST)

बिलासपुर (संतोष): बिलासपुर पुलिस ने यातायात चैकिंग के दौरान 3 गाड़ी सवार लोगों से चिट्टा व दबट खड्ड से अवैध शराब पकड़ी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पहले मामले में पुलिस थाना बरमाणा की टीम कैंची मोड़ बरमाणा के पास गाडिय़ों को चैक कर रही थी। उसी समय बरमाणा की तरफ से एक गाड़ी आई जिसमें 3 लोग सवार थे। पुलिस ने कार चालक से गाड़ी के कागजात मांगे तो गाड़ी में बैठे तीनों व्यक्ति घबरा गए। पुलिस पूछताछ में इन लोगों ने अपनी पहचान साहिल निवासी मंडी, नवीन कुमार निवासी बिलासपुर व अनीश कमल निवासी जिला मंडी बताई। पुलिस ने जब शक के आधार पर कार की तलाशी ली तो कार के डैश बोर्ड से चिट्टा बरामद हुआ। इलैक्ट्रीकल तराजू से जब पुलिस ने इसका वजन किया तो यह 10.26 ग्राम पाया गया।

वहीं दूसरे मामले में पुलिस थाना कोट कहलूर की टीम गश्त पर थी। यह टीम जब प्राइमरी स्कूल अप्पर दबट गुज्जर बस्ती के पास पहुंची तो पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक व्यक्ति अवैध रूप से शराब का धंधा करता है तथा नाजायज रूप से खड्ड के किनारे झाडिय़ों में छुपकर शराब बेचता है। पुलिस टीम ने जानकारी पुख्ता होने पर जब दबट खड्ड में दबिश दी तो एक व्यक्ति झाडिय़ों में छुपकर बैठा हुआ उसे दिखाई दिया। पुलिस को देखकर वह व्यक्ति घबरा कर भागने की कोशिश करने लगा लेकिन पुलिस ने उसे काबू कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपी की पहचान दबट निवासी के रूप में हुई है। पुलिस ने जब गहनता से जांच की तो कैन के अंदर अवैध देसी शराब 35 लीटर भरी पाई गई।

पुलिस ने जब उक्त व्यक्ति से शराब रखने व बेचने को लेकर परमिट मांगा तो वह कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर सका। डी.एस.पी. मुख्यालय राज कुमार ने दोनों मामलों की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस थाना कोट कहलूर में अवैध शराब मामले में हिमाचल आबकारी एवं कराधान अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है, जबकि दूसरे मामले में बरमाणा थाना पुलिस द्वारा चिट्टे के साथ पकड़े गए तीनों आरोपियों के खिलाफ एन.डी. एंड पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Content Writer

Kuldeep