मानसिक तनाव के  चलते फंदे से झूला एस.डी.ओ.

Friday, Jul 21, 2017 - 09:42 PM (IST)

बिलासपुर : बिलासपुर की सिनेमा कालोनी में रह रहे बी.एस.एन.एल. के बिलासपुर कार्यालय में कार्यरत एस.डी.ओ. तरसेम (55) का शव शुक्रवार दोपहर घर की ऊपरी मंजिल के कमरे में सीलिंग हुक से रस्सी के फंदे के साथ लटका हुआ मिला। तरसेम मूल रूप से टोबा-नयनादेवी निवासी थे। पंखे से लटके शव को सर्वप्रथम मृतक तरसेम के बेटे ने देखा। बेटे द्वारा शोर मचाए जाने पर तुरंत पड़ोसी मौके पर पहुंचे। पुलिस को जानकारी देने के साथ ही उन्होंने फंदे से लटके तरसेम को उतारकर क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 



लंच के लिए अपने आवास पर आया था
अभी तक तरसेम के फंदा लगाकर मर जाने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। जानकारी के अनुसार तरसेम रोजाना की तरह सुबह बी.एस.एन.एल. कार्यालय में अपनी ड्यूटी पर गए। प्रतिदिन की तरह दोपहर को लंच के लिए सिनेमा कालोनी स्थित अपने आवास पर आए। जानकारी के अनुसार उन्होंने बेटे के साथ थोड़ी देर बातचीत की व फिर चौथी मंजिल स्थित अपने कमरे में चले गए। लंच की व्यवस्था कर रहे उनके बेटे ने जब थोड़ी देर इंतजार करने के बाद भी पिता को नीचे उतरते नहीं पाया व लंच टाइम भी समाप्त होने को आया तो वह अपने पिता को देखने चौथी मंजिल स्थित कमरे में गया तो उसने अपने पिता को फंदे से लटका पाया।

बेटे ने की फंदे के कसाव को कम करने की कोशिश
 घबराए बेटे ने शोर मचाया। बेटे के अनुसार उसने फंदे से लटके पिता की टांगों को अपनी बांहों से सहारा देकर फंदे का कसाव कम करने की कोशिश भी की लेकिन शायद देर हो चुकी थी। मृतक के परिजनों का कहना है कि पिछले एक साल से तरसेम कुछ मानसिक तनाव में रह रहे थे। कई जगहों से उनका इलाज भी चल रहा था लेकिन अपनी बीमारी से वह खासे परेशान थे। मृतक की पत्नी भी स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत है, जिस कारण वह भी घर पर नहीं थी। स्व. तरसेम के बेटे भी दूरदराज में नौकरी करते हैं। उनका छोटा बेटा स्कूल जाता है जो इन दिनों स्कूलों में छुट्टियां होने के कारण घर पर ही था। एस.पी. बिलासपुर राहुल नाथ ने बताया कि पुलिस परिजनों व पड़ोसियों के बयान लेकर इस घटना का कारण जानने की कोशिश कर रही है। फिलहाल जांच जारी है।