बिक्रम टास्कफोर्स घर-घर जाकर करेगी लोगों के स्वास्थ्य की जांच

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 05:21 PM (IST)

देहरा (राजीव शर्मा) : कोरोना से जंग लड़ने के बाद उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने अब अपनी गृह विधानसभा क्षेत्र को कोरोना मुक्त बनाने के लिए अभियान शुरू कर दिया है। बिक्रम टास्कफोर्स अब घर घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की भी जांच करेगी। पहले चरण में परागपुर ब्लॉक की 65 पंचायतों में हाइड्रोक्लोराइड, मास्क, सेनिटाइजर व पंप भेजे। बिक्रम ठाकुर ने यह शुरुआत परागपुर से गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर की। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि काफी लंबे समय के बाद अपने गृह विधानसभा क्षेत्र में आया हूँ। उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव होने के बाद में उपचार के लिए शिमला रहा। उन्होंने कहा कि मेरा यह मानना है कि हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाएं बहुत ही बेहतर हैं व मैंने अपने आप में यह महसूस किया है। हिमाचल प्रदेश के अस्पतालों में चाहे डॉक्टर, नर्स, वार्ड सर्वेंट व स्वीपर यह सब लोग बढ़िया तरीके से काम कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि यह बातें मैं खुलेमन से कह रहा हूँ, सरकार का नुमाइंदा होने के नाते नहीं। उन्होंने कहा कि मैं जहां दाखिल रहा वहां आम आदमी की सेवा होती भी देखी है। जयराम सरकार कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की मदद भी कर रहे हैं और उनसे स्वयं बातचीत भी कर रहे हैं। बिक्रम ठाकुर ने कहा कि वह हिमाचल प्रदेश व अपनी गृह विधानसभा क्षेत्र के वासियों से यह अपील करना चाहते हैं कि सरकार द्वारा बनाये गए नियमों का पालन करें। आज गांव के अंदर तक कोरोना घुस गया है और किस तरह से हम अपने गांव को बचा सकते है। इसके लिए आज जयराम सरकार ने गांव-गांव को कोरोना मुक्त करने का अभियान शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में आज हमनें भी जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के हर गांव, हर घर को कोरोना से मुक्त करने के लिए बिक्रम टास्कफोर्स का गठन किया है। जो हर पंचायत के अदंर जाकर लोगों के स्वास्थ्य को जांचेगी व सेनिटाइज भी करेगी। इसके लिए हमनें पम्प, सेनिटाइजर, मास्क व हाइड्रोक्लोराइड की व्यवस्था की है। बाकी स्वास्थ्य उपकरण जिनमें ऑक्सीमीटर, थर्मल स्कैनर अभी तीन दिन में पहुंच रहे हैं। बिक्रम टास्कफोर्स के ट्रेंड वोलेंटियर्स व बीजेपी के कार्यकर्ता मिलकर इस अभियान को जसवां परागपुर विधानसभा में आगे बढ़ाएंगे। 

उन्होंने कहा कि हम हर पोलिंग बूथ के ऊपर लोगों के स्वास्थ्य की जांच व सेनिटाइजर मास्क आदि मुहैया करवाकर जसवां परागपुर को कोरोना मुक्त बनाएंगे। उन्होंने कहा कि आज हर व्यक्ति का ऑक्सीजन लेवल चेक हो इसके लिए ऑक्सीमीटर मंगवाए गए है जोकि तीन दिन में पहुंच जाएंगे। बिक्रम ठाकुर ने यह माना कि उनके इलाके में ऑक्सीजन की जरूरत जब लोगों को होती है तो वो मुहैया नहीं हो पाती इसलिए हमनें यहां 10 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर उपलब्ध करवाए हैं। जहां भी किसी मरीज को ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर की जरूरत पड़ेगी हम मुहैया करवाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं भी कोरोना की चपेट में आ गया था। लेकिन इसी बीच जसवां परागपुर में युवा मोर्चा की टीम ने जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में बहते ही बेहतरीन काम किया। उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा अध्यक्ष व पूरी टीम जहां कहीं भी किसी कोरोना से मृतक व्यक्ति की दाह संस्कार की जरूरत होती है तो वह सबसे पहले पहुंचते हैं। उन्होंने कहा की बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर का धन्यवाद करता हूँ जिन्होंने हिमाचल प्रदेश के लिए कोरोना से लड़ने के लिए सामग्री हर जिले के लिए भेजी है।  

समाजसेवी व समर्थ लोग करें जनमानस की सेवा...

उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि आज जनमानस उन लोगों की ओर देख रहा है जो उनकी मदद कर सकें। इसके लिए हर किसी को आगे आकर मदद करनी चाहिए। उन्होंने समाजसेवी व समर्थ लोगों से अपील की है कि वह बढ़चढ़कर सामने आए ओर आमजनमानस की सेवा करें। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में लोगों की मौत उनके द्वारा बीमारी को छुपाने की बजह से हो रही हैं। लोग बीमार होने के बाद घर पर बैठकर दवाई खाते रहते हैं इससे उनकी जान को खतरा है। उन्होंने कहा कि उनके वोलेंटियर्स घर घर जाकर उनका ऑक्सीजन लेवल चेक करेंगे, थर्मल स्केनिंग से टेम्परेचर चेक करेंगे। जिससे लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि उनकी टीम लोगों के स्वास्थ्य जांच करके स्वास्थ्य विभाग को जानकारी देगी व लोगों के स्वस्थ होने तक उनका ख्याल भी रखेगी। उन्होंने कहा कि समाज के अंदर अच्छा काम करने वालों का भारतीय जनता पार्टी स्वागत करती है।

रानीताल के भंगवार गांव की घटना दुखद, वीर सिंह ने मजबूर होकर उठाया कदम

बिक्रम ठाकुर ने वीर सिंह माँ के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि सोशल मीडिया में बेटे द्वारा कोरोना पीड़ित माँ के शव को कंधे पर लेकर जाना बेहद ही दुखदायी है। उन्होंने कहा कि यहां पंचायत व समाज के लोगों ने ही आगे बढ़कर दाह संस्कार किया। लेकिन वीर सिंह की बहनों, जीजों व सगे सम्बन्धियों ने जब साथ नहीं दिया तो उसको मजबूरन यह कदम उठाना पड़ा जिससे वह भी बेहद दुखी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News