मतदाताओं को जागरूक करने निकले साइकिल सवार, विदेशियों ने भी लिया भाग

Sunday, Mar 17, 2019 - 03:31 PM (IST)

ऊना (अमित): मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक व प्रेरित करने के लिए हिमाचल प्रदेश के ऊना, बिलासपुर तथा पंजाब के रोपड़ जिला प्रशासन द्वारा संयुक्त तौर पर एक साइकिल दौड़ का आयोजन रविवार को किया गया। यह साइकिल दौड़ एन.एफ.एल. नंगल से प्रारंभ होकर ऊना के साथ-साथ बिलासपुर व पंजाब के रोपड़ जिला के कुछ हिस्सों से होते हुए नंगल में ही समाप्त हुई।

3 श्रेणियों में आयोजित की गई साइकिल दौड़

यह साइकिल दौड़ 3 श्रेणियों में आयोजित की गई। पहली श्रेणी में 100 किलोमीटर की साइकिल दौड़ में लगभग 350 प्रतिभागियों ने भाग लिया। दूसरी श्रेणी 70 कि.मी. की रही, जिसमें लगभग 400 प्रतिभागी शामिल रहे, इसी तरह तीसरी श्रेणी के तहत 30 कि.मी. की साइकिल दौड़ थी, जिसमें लगभग 400 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

विदेशी प्रतिभागियों ने भी हिस्सा लिया

इस दौड़ की एक खास बात यह भी रही कि इसमें कुछ विदेशी लोगों ने भी भाग लेकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने का कार्य किया। यह दौड़ नंगल के एन.एफ.एल. यूनिट से शुरू होकर मैहतपुर, ऊना, भाखड़ा, गुरु का लाहौर होते हुए नंगल पहुंची। डी.सी. ऊना राकेश प्रजापति के मुताबिक मतदान के प्रति लोगों का रुझान विकसित करने के उद्देश्य से इस तरह के आयोजन भविष्य में भी संभव हैं ताकि लोगों को अधिक से अधिक वोटिंग के लिए प्रेरित किया जा सके।

Vijay