बस का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं को बाइक सवार ने रौंदा, 2 की हालत गंभीर

Saturday, Dec 16, 2017 - 01:28 AM (IST)

सरकाघाट: सरकाघाट राजकीय महाविद्यालय के मेन गेट के आगे बस का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं को एक तेज रफ्तार बाइक सवार ने बुरी तरह रौंद डाला, जिससे 5 छात्र-छात्राएं बुरी तरह से घायल हुए हैं, जिनमें से बाइक सवार युवक व 2 छात्रों को गंभीर हालत के चलते जोनल अस्पताल मंडी रैफर कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार सरकाघाट कालेज में छुट्टी होते ही मेन गेट पर बस का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं को विपरीत दिशा से तेज रफ्तार में रहे बाइक सवार हितेश कुमार गांव बदार ने रौंद डाला। 

ये छात्र-छात्राएं हुए घायल
हादसे में पूजा गांव (पलासी), सुमेश (जोल), सुमित (बतेल), विवेक (कुलवाडी) व सरोज बाला गांव कोट घायल हो गए, जिन्हें सरकाघाट नागरिक अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से गंभीर रूप से घायल हुए बाइक चालक हितेश कुमार के साथ सुमित और सुमेश कुमार को मंडी जोनल अस्पताल रैफर कर दिया है। डी.एस.पी. कर्ण गुलेरिया ने कहा कि पुलिस ने तेज रफ्तार व लापरवाही से वाहन चलाने को लेकर बाइक सवार हितेश कुमार के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। प्रशासन की ओर से एस.डी.एम. डा. सुरेश जसवाल मौके पर पहुंचे। इस मौके पर प्रशासन की ओर से घायलों को 5-5 हजार रुपए राहत राशि भी प्रदान की गई।  

तेज रफ्तार बाइक सवारों पर नकेल कसने में पुलिस नाकाम
घटना के बाद एकत्रित हुए छात्र दलों ने इस बात पर रोष जताया कि आए दिन पुलिस तेज रफ्तार बाइक सवारों पर नकेल कसने में पूर्णतया नाकाम रहती है। कालेज की मुख्य सड़क (हाईवे) पर आए दिन हादसे हो रहे हैं, जबकि किसी भी पुलिस कर्मी की तैनाती नहीं की गई है और न ही तेज रफ्तार बाइक सवारों पर अंकुश लगाया जा सका है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत सदस्य विशाल सकलानी ने कहा कि वहां पर स्पीड ब्रेकर लगाने को लेकर ए.बी.वी.पी. कई बार एस.डी.एम. को ज्ञापन सौंप चुकी है, अगर स्पीड ब्रेकर लगाया होता तो आज यह हादसा नहीं होता।