परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बतरा के घर पहुंची जैक राइफल की बाइक रैली

Monday, Jul 15, 2019 - 12:01 AM (IST)

पालमपुर (मुनीष): कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य पर 13 जेैैक राइफल द्वारा आयोजित बाइक रैली रविवार को पालमपुर पहुंची। यहां रैली में शामिल जवानों ने परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बतरा के माता-पिता से मुलाकात की। 10 सदस्य जवानों की यह बाइक रैली 6 जुलाई को केदारनाथ के नजदीक माना पास से शुरू हुई थी तथा 26 जुलाई को यह रैली कारगिल के द्रास में बनाए गए युद्ध स्मारक में जाकर खत्म होगी। पालमपुर में पहुंचकर रैली में मौजूद जवानों ने कै. विक्रम बतरा के पिता जी.एल. बतरा व माता कमलकांता बतरा से मुलाकात की।

अल्हिलाल आर्मी कैंट में भी रुकी बाइक रैली

इस दौरान रैली की अगुवाई कर रहे मेजर रित्विक ने रैली के आयोजन तथा इस दौरान होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी। सभी जवानों ने कै. विक्रम बतरा के आवास में उनके माता-पिता द्वारा कै. विक्रम बतरा की याद में बनाए गए म्यूजिम को भी देखा। बाद में कै. बतरा के माता-पिता ने रैली को मंडी के लिए रवाना किया। पालमपुर से रवाना होने के बाद ये जवान अल्हिलाल आर्मी कैंट में भी रुके तथा यहां कुछ वीर नारियों से भेंट की।

मंडी से मनाली के पलाचन के लिए रवाना होगी रैली

यह रैली सोमवार को मंडी से मनाली के पलाचन के लिए रवाना होगी। इस दौरान मौजूद जवानों ने बताया कि इस अभियान का लक्ष्य शहीदों को याद करना, विजय का उत्सव मनाना और आने वाली पीढ़ी को भविष्य की चुनौतियों के प्रति जागरूक करना है। यह रैली रोहतांग पास से होते हुए बारालाचा व खरदुगला दर्रों को पार करते हुए लेह पहुंचेगी।

Vijay