ज्वालामुखी के पास ट्रक से टकराई बाइक, नाबालिग लड़के की मौत

Thursday, Dec 31, 2020 - 04:17 PM (IST)

ज्वालामुखी (जोशी/नितेश/कौशिक): ज्वालामुखी के पास बानुए-दा-खुह गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक व बाइक में जोरदार टक्कर में युवक की मौत हो गई। मृतक युवक की पहचान अंशुल (16) पुत्र सुरेश कुमार निवासी अम्ब-उछाड़ के रूप में हुई है जबकि बाइक पर सवार उसके भाई अंकुश (17) को मामूली चोटें आई हैं। मिली जानकारी के अनुसार दोनों भाई बाइक (एपी 83-2585) पर नादौन से ज्वालामुखी की ओर आ रहे थे कि रास्ते में बानुए-दा-खुह नामक स्थान पर सामने से आ रहे ट्रक (एचपी 69ए-9072) से टकरा गई।

अस्पताल पहुंचने से पहले ही तोड़ दिया दम

हादसे में बाइक चालक अंशुल बुरी तरह घायल हो गया। एम्बुलैंस द्वारा उसे ज्वालामुखी अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलने पर घटनास्थल पहुंचे डीएसपी तिलक राज व थाना प्रभारी मनोहर चौधरी ने प्रत्यक्षदर्शियों के बयान लिए। डीएसपी ने बताया कि पुलिस ने बाइक चालक युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, जिसकी जांच यातायात प्रभारी एएसआई रणजीत परमार करेंगे। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

हैल्मेट को हल्के में ले रही युवा पीढ़ी

हैरत की बात है कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई अमल में ला रही है, साथ ही दोपहिया वाहन चलाते समय हैल्मेट का प्रयोग करने की हिदायतें दी जाती हैं लेकिन बावजूद इसके युवा पीढ़ी यातायात नियमों को दरकिनार कर रही है। यही नहीं, अभिभावक भी अपने नाबालिग बच्चों को वाहनों की चाबियां दे रहे हैं जबकि पुलिस लोगों को समय-समय पर इसके बारे में जागरूक करती आई है।

Vijay