हर हर महादेव के जयकारों से गूंजा बिजली महादेव, उमड़ा आस्था का जनसैलाब (Video)

Monday, Aug 05, 2019 - 12:33 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): देवों के देव बिजली महादेव में तीसरे दिन रविवार को हजारों श्रद्धालुओं ने बिजली महादेव के दर्शन किए। बिजली महादेव में सावन में आस्था केंद्र बना हुआ है और देश-विदेश से हजारों श्रद्धालु बिजली महादेव पहुंचकर भगवान भोले नाथ के शिवलिंग के दर्शन कर रहे हैं।


ब्यास और पार्वती नदी बीच में पहाड़ी पर भगवान बिजली महादेव के दर्शन के लिए सावन माह में आस्था का जनसैलाब उमड़ा। सुबह से लेकर शाम तक हजारों की संख्या में दूर दूर से श्रद्धालुओं ने शिवलिंग के दर्शन किए और भक्तो ने लंबी लंबी लाइनों में खड़े होकर घंटों के बाद भगवान शिव भोले शंकर की पूजा की। श्रद्वालुओं ने भगवान के शिवलिंग पर फूल, बेलपत्र, माखन, दूध चढ़ाया। 

इस दौरान भक्तों ने हर हर महादेव के जयकारों से मंदिर परिसर में धार्मिक आस्था दिखाई।श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए शिव युवक मंडल सरवरी व आखाड़ा बाजार सदस्यों ने हजारों की सुविधा के लिए एक दिन भंडारे का आयोजन किया।


मंदिर परिसर में भक्तों ने भजन कीर्तन कर भोले बाबा के भजन गाकर प्रभु की भक्ति की। इस दौरान श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर की खूरसूरत वादियों को निहारा और श्रद्वालुओं ने परिवार के साथ भगवान भोले शंकर का आर्शीवाद लिया।


श्रद्धालु ने शिवानी ने बताया कि वो हर साल सावन के महिनें में भगवान के दर्शन के लिए आते है और भगवान में उनकी आस्था है।

Ekta