बड़ी सफलता: ट्रक से पकड़ा नशे का इतना बड़ा जखीरा, एक गिरफ्तार

Saturday, Aug 05, 2017 - 01:55 AM (IST)

ऊना: एस.पी. संजीव गांधी द्वारा नशे के खिलाफ शुरू किए गए सघन अभियान को शुक्रवार को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने विशेष अभियान के दौरान एक ट्रक से बड़ी मात्रा में चूरा-पोस्त और दाना-पोस्त बरामद करने में कामयाबी पाई है। पुलिस ने संतोषगढ़-टाहलीवाल मुख्य सड़क पर स्वां नदी पर बने पुल पर नाके के दौरान एक ट्रक को रोका। ट्रक (एच.पी. 72-9680) की जब तलाशी ली गई तो उसके टूल बॉक्स से 98 किलोग्राम चूरा-पोस्त तथा 25 किलोग्राम दाना-पोस्त बरामद किया गया। ये सारे नशीले पदार्थ बड़े-बड़े बैगों में पैक करके रखे गए थे। 

पुलिस ने गिरफ्तार किया आरोपी
पुलिस ने इस मामले में बलविन्द्र सिंह उर्फ काला पुत्र चरण सिंह निवासी कांटे तहसील हरोली को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। एस.पी. संजीव गांधी ने बताया कि नशा विरोधी गठित की गई पुलिस की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। अब यह पता लगाया जाएगा कि आरोपी ने नशे की इस खेप को कहां से खरीदा था और इसकी सप्लाई आखिर कहां की जानी थी। 

नशे का बड़ा सप्लायर माना जा रहा आरोपी
एस.पी. ने बताया कि खुफिया सूचनाओं के मुताबिक आरोपी नशे के बड़े सप्लायर में से एक माना जा रहा है। हालांकि इस मामले की तफ्तीश की जाएगी और हर पहलू के साथ जांच होगी। नशे के खिलाफ अभियान के तहत एक बड़े आरोपी के पकड़े जाने के बाद अब पुलिस इस पूरे नैटवर्क की धरपकड़ करने का काम करेगी।