कार से बरामद अवैध हथियारों के मामले में बड़ा खुलासा, इसलिए हिमाचल आए थे चारों आरोपी

Sunday, Aug 19, 2018 - 10:51 PM (IST)

धर्मशाला: पुलिस चौकी योल के तहत नरवाणा चौक में शनिवार को दिल्ली नंबर की आल्टो कार से पकड़े गए अवैध हथियारों के मामले गिरफ्तार 3 आरोपी अति आपराधिक प्रवृत्ति के हैं। इनके खिलाफ फिरोजपुर (पंजाब) में कई मामले में दर्ज हैं। वहीं मामले में पकड़े चौथे आरोपी विक्रम सिंह उर्फ विक्की पुत्र मुख्तयार सिंह निवासी वाल्मीकि मोहल्ला नजद बेर साहब गुरुद्वारा तहसील गुरु हर सहाय, जिला फिरोजपुर (पंजाब) जोकि गाड़ी में बतौर चालक था, उसके खिलाफ कोई मुकद्दमा नहीं पाया गया है। पुलिस की पड़ताल में खुलासा हुआ कि गौरव एन.डी.पी.एस. के एक मुकद्दमे में जेल में बंद था तो वहां से कुछ लोगों के साथ इसका संपर्क हुआ। ये लोग पहले ही हथियारों की तलाश में थे। जेल से छूटने के बाद करीब 4 महीने पहले जेल में संपर्क में आए व्यक्तियों ने इन्हें अवैध हथियार उपलब्ध करवाए थे।

दोस्तों के साथ ससुराल में जाकर पत्नी पर दागी थी गोली
गौरव की पत्नी भी उसे छोड़ कर चली गई थी, जिस पर गौरव ने इसी माह की 15 तारीख को तलवाड़ा में अपने इन्हीं साथियों सहित अपने ससुराल में जाकर पत्नी पर भी गोली चलाई थी और वहां से सीधा हिमाचल की ओर भाग आए थे। उक्त लोग 2 दिन तक धर्मशाला के एक होटल में ही छिपे रहे। शनिवार को जब होटल से निकल कर चामुंडा व गोपालपुर जाने के बाद वापस आ रहे थे तो पुलिस द्वारा लगाए गए नाके पर चैकिंग के दौरान उक्त सभी आरोपी पुलिस व स्थानीय लोगों के सहयोग से गिरफ्तार कर लिए गए।

पुलिस रिमांड पर भेजे आरोपी
उधर, एस.पी. संतोष पटियाल ने बताया कि इन चारों लोगों को रविवार को माननीय अदालत धर्मशाला में पेश करके 23 अगस्त तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया। अभी हर पहलू पर जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति के लोग हैं। 3 आरोपी इसी माह 15 तारीख को तलवाड़ा में एक महिला को गोली मारकर हिमाचल में छिपे थे।

आरोपियों को पकड़ने वाले पुलिस कर्मी व लोग होंगे सम्मानित
उपरोक्त संगीन अपराधियों को जिन-जिन पुलिस कर्मचारियों व स्थानीय लोगों ने गिरफ्तार किया है, उन सभी लोगों को 20 अगस्त को पुलिस अधीक्षक जिला कांगड़ा स्थित धर्मशाला में सम्मानित करेंगे।

Vijay