वायरल पत्र बम में हुआ बड़ा खुलासा : विपिन परमार की बदनामी के पीछे पूर्व मंत्री का हाथ(Video)

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 05:26 PM (IST)

धर्मशाला: सोशल मीडिया पर वायरल हुए पत्र मामले में पूर्व कैबिनेट मंत्री रविंद्र रवि की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं। फोरेंसिक साईंस प्रयोगशाला धर्मशाला से पुलिस को मिली रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हुआ है कि मनोज मसंद नाम के व्यक्ति ने रविंद्र रवि के कहने पर ही उस संदेश को वायरल किया था। इस आशय के सभी संदेश विशेषज्ञ फोरेंसिक साइंस प्रयोगशाला धर्मशाला ने आरोपी के मोबाइल से रिकवर कर लिए हैं। मामले की आगामी जांच जारी है। मामले की पुष्टि एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने करते हुए कहा है कि अब रविंद्र रवि व मनोज मसंद दोनों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट पेश की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक बीती 3 सितंबर को दिलबाग सिंह परमार की शिकायत पर थाना भवारना में मनोज मसंद के खिलाफ एक मामला दर्ज हुआ था। जिसमें आरोप लगाया गया था कि 30 अगस्त की रात को फेसबुक पर मनोज मसंद की प्रोफाइल में स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार के खिलाफ झूठी सम्मान को ठेस पहुंचाने वाली सामग्री आपराधिक षडयंत्र के तहत अपलोड की गई थी। पुलिस ने जब इस संदर्भ में मनोज मसंद से पूछा तो उसने इस बात को कबूल कर लिया था कि ये सब रविंद्र रवि के कहने पर भी उसने किया था। मामले में पुलिस ने रविंद्र रवि से पूछताछ भी की थी।

पुलिस ने जांच के दौरान मनोज मसंद तथा रविंद्र रवि के मोबाइल फोन कब्जे में लेकर फोरेंसिक लेब में भेजे थे। यहां से रिपोर्ट प्राप्त हो गई है, जिससे यह स्पष्ट हो गया है कि मनोज मसंद ने रविंद्र रवि के कहने पर ही उस संदेश को वायरल किया था। पूर्व मंत्री रविंद्र रवि ने कहा कि तीन महीने से मोबाइल पुलिस के पास था। अब रिपोर्ट आई है पुलिस कार्रवाई करे। लेकिन, जांच की दिशा यह होनी चाहिए थी कि पत्र लिखा किसने और पोस्ट किसने किया। तीन महीने से पुलिस के पास था। पुलिस कार्रवाई करे। जांच की दिशा यह होनी चाहिए थी कि पत्र लिखा किसने और सबसे पहले पोस्ट किसने किया। हमारे पास तो बाद में पहुंचा है। ऐसा लग रहा है कि पुलिस सरकार के दबाव में काम कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News