हिमाचल के ट्रांसपोर्ट्स को बड़ी राहत, सरकार ने माफ किया 4 माह का टैक्स

punjabkesari.in Friday, May 15, 2020 - 07:13 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल के ट्रांसपोर्ट्स को प्रदेश सरकार ने बड़ी राहत देते हुए 4 माह का टोकन टैक्स व स्पैशल रोड टैक्स माफ कर दिया है। कोरोना संकट में जारी लॉकडाऊन में टैक्स माफ करने से प्रदेश के हजारों ट्रांसपोर्ट्स को राहत मिलेगी और उन्होंने 4 माह तक कोई टैक्स नहीं देना होगा। प्रदेश में लॉकडाऊन के कारण सभी टैक्सी, मैक्सी, बस, ट्रक, टैंपों ट्रैवलर सहित अन्य ट्रांसपोर्ट्स परेशान थे कि वाहनों के खड़े होने से उनका कोई कारोबार नहीं हुआ है, ऐसे में वह टैक्स कैसे अदा करें। उन्होंने कई बार प्रदेश सरकार से टैक्स माफ  करने की मांग भी की थी, ऐसे में प्रदेश सरकार ने राहत देते हुए ट्रांसपोर्ट्स का 1 अप्रैल से लेकर 31 जुलाई तक टैक्स माफ कर दिया है। वहीं सरकार ने एक और राहत ट्रांसपोर्ट्स को दी है कि जिन ट्रांसपोर्ट्स ने मार्च माह में टैक्स जमा नहीं करवाया था, वह अगस्त माह में बिना किसी पैनेल्टी के यह टैक्स जमा करवा सकते हैं।

निजी बस ऑप्रेटर संघ ने खड़े किए सवाल

वहीं दूसरी ओर सरकार की इस राहत पर प्रदेश निजी बस ऑप्रेटर संघ ने सवाल खड़े किए हैं और विरोध किया है। संघ पदाधिकारियों का सरकार द्वारा जारी की इस अधिसूचना पर कहना है कि सरकार द्वारा यह राहत दिखावे को दी है। प्रदेश में निजी बसें सरकार के आदेशानुसार खड़ी और जब बस रूट पर नहीं चलेंगी तो कानूनी रूप से टैक्स नहीं लिया जा सकता, ऐसे में निजी बस ऑप्रेटर संघ ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया किया जब लॉकडाऊन के बाद बसें चलेंगी उसके बाद ही टैक्स माफ का समय शुरू होना चाहिए। बस ऑप्रेट्र्स का कहना है कि लॉकडाऊन में बसों का कारोबार बिल्कुल खत्म हो गया है, जिसे नए सिरे से शुरू करना पड़ेगा इसलिए कम से कम एक साल का टैक्स माफ होना चाहिए।

ैक्या बोले परिवहन विभाग के निदेशक

परिवहन विभाग के निदेश कैप्टन जेएम पठानिया ने कहा कि प्रदेश सरकार ने राहत देते हुए हिमाचल के ट्रांसपोर्ट्स का 4 माह का टोकन व स्पैशल रोड टैक्स माफ कर दिया है। ऐसे में प्रदेश के हजारों ट्रांसपोर्ट्स को राहत मिलेगी। इस संबंध में सरकार ने अधिसूचना भी जारी कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News