बड़ी खबर : 10 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद नाहन शहर सील, मेडिकल एमरजेंसी रहेगी जारी

Saturday, Jul 18, 2020 - 04:43 PM (IST)

नाहन (सतीश): सिरमौर जिला के नाहन में कोरोना के मामले सामने आने के बाद अब शहर को पूरी तरह सील कर दिया गया है। शुरूआती चरण में केवल गोविंदगढ़ मोहल्ले को सील गया किया गया था, जहां से कोरोना के एक साथ 10 मामले सामने आए हैं। आदेश के मुताबिक नाहन शहर मंगलवार सुबह तक पूरी तरह सील ही रहेगा। वहीं यदि कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़ती है तो इस अवधि को बढ़ाया भी जा सकता है। इस बाबत डीसी सिरमौर डॉ. आरके परुथी ने आदेश जारी किए हैं। बता दें कि गोविंदगढ़ मोहल्ले में 5 जुलाई को आयोजित एक शादी समारोह में पंजाब से पहुंचे लोगों से संक्रमण फैलने की आशंका जताई जा रही है। बीते शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा 14 लोगों के सैंपल लिए थे, जिसमें से 10 लोग पॉजिटिव पाए गए थे जोकि उसी समारोह में शामिल थे।

डीसी सिरमौर ने बताया कि  प्रशासन ने एहतियातन पूरे शहर को सील किया है ताकि संक्रमण फैलने का खतरा ना रहे। शहर में जहां संक्रमण फैलने की आशंका है, उस क्षेत्र में मेडिकल की 4 टीमों को तैनात कर दिया गया है और प्रतिदिन 200 से 250 सैंपल लिए जाएंगे। प्रशासन द्वारा लोगों से यह भी अपील की जा रही है कि जो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों के संपर्क में आए हैं वे तुरंत अपनी जानकारी प्रशासन के साथ सांझा करें।

बताया जा रहा है कि शादी समारोह में कई लोग पहुंचे हुए थे, ऐसे भी बड़ी तादाद में संक्रमण फैलने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता फिलहाल प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शहर को सील करने के साथ-साथ सैंपलिंग शुरू कर दी। प्रशासन के अनुसार मेडिकल एमरजेंसी छोड़कर बाकी सभी प्रकार की आवाजाही पर पूर्ण पाबंदी रहेगी। 

Edited By

prashant sharma