रैडक्रॉस सोसायटी हमीरपुर की बड़ी पहल, जरूरतमंद विद्यार्थियों के लिए करने जा रही ये काम

punjabkesari.in Friday, Jul 30, 2021 - 04:28 PM (IST)

हमीरपुर (राजीव चौहान): आम विद्यार्थियों और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कर रहे युवाओं को उपयोगी पुस्तकें एवं पत्रिकाएं मुहैया करवाने के लिए जिला रैडक्रॉस सोसायटी ने एक विशेष पहल की है। जिला रैडक्रॉस सोसायटी महिला पुलिस थाने के पास जिला पुस्तकालय में बुक बैंक की स्थापना करने जा रही है। इस बुक बैंक के लिए कोई भी व्यक्ति उपयोगी पुस्तकें एवं पत्रिकाएं दान कर सकता है।

इच्छुक लोगों से पुस्तकें एवं पत्रिकाएं प्राप्त करने के लिए रैडक्रॉस सोसायटी ने डीसी कार्यालय परिसर स्थित बचत भवन में एक कलैक्शन सैंटर स्थापित किया है। इस सैंटर और बुक बैंक में एकत्रित पुस्तकें तथा पत्रिकाएं जरुरतमंद विद्यार्थियों और युवाओं तक पहुंचाई जाएंगी। इससे उन्हें अच्छी पठन सामग्री उपलब्ध होगी तथा वे विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां बेहतर ढंग से कर सकेंगे।

डीसी एवं जिला रैडक्रॉस सोसायटी की अध्यक्ष देबश्वेता बनिक ने बताया कि पैसे की कमी के कारण कई विद्यार्थी और युवा अच्छी पुस्तकें एवं पत्रिकाएं नहीं खरीद पाते हैं। इससे उनकी पढ़ाई तथा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी प्रभावित होती है। इस कारण वे जीवन में अच्छे करियर से महरूम रहते हैं। देबश्वेता बनिक ने बताया कि ऐसे जरूरतमंद विद्यार्थियों और युवाओं की मदद के लिए ही जिला रैडक्रॉस सोसायटी एक बुक बैंक स्थापित करने जा रही है। इस बुक बैंक में कोई भी व्यक्ति उपयोगी पुस्तकें एवं पत्रिकाएं दान कर सकता है। डीसी ने जिला वासियों से इस बैंक के लिए केवल उपयोगी पुस्तकें ही दान करने की अपील की है। अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 01972-225155 पर संपर्क किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News