चोरी के मामले में गिरफ्तार दंपति ने किए बड़े खुलासे, जानने के लिए पढ़ें खबर

Saturday, Jun 10, 2017 - 01:24 AM (IST)

घुमारवीं: घुमारवीं पुलिस द्वारा चोरी के मामले में गिरफ्तार दंपति अश्विनी व डेजी रानी बारे बहुत बड़े खुलासे हुए हैं। बताते चलें कि बीते कल घुमारवीं पुलिस ने मामले के आरोपी अश्विनी कुमार पुत्र गजदेव सिंह तथा उसकी तथाकथित पत्नी डेजी रानी निवासी हाऊस नंबर 894 डी सैक्टर 12 पंचकूला को कुठेड़ा में हुई चोरी के मामले में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने आरोपी दंपति को अतिरिक्त न्यायिक दंडाधिकारी अनिल शर्मा की अदालत में पेश किया, जहां से उसे 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया था। रिमांड में चल रही पूछताछ के चलते बड़े अहम खुलासे उक्त दंपति द्वारा किए गए हैं। 

दंपति के पास अपनी लग्जरी एस.यू.वी. गाड़ी
पुलिस के अनुसार उक्त दंपति के पास अपनी लग्जरी एस.यू.वी. गाड़ी है। वह बाकायदा दिहाड़ी पर ड्राइवर लेकर चलता है। उक्त दंपति ने नारकंडा, ठियोग व कुठेड़ा स्थानों पर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था। यह दम्पति पूरे हिमाचल के साथ-साथ अन्य राज्यों में भी इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम देता है। पुलिस पूछताछ में यह भी सामने आया है कि मामले का आरोपी अश्विनी कुमार पंजाब राज्य के होमगार्ड विभाग से सेवानिवृत्त हुआ है और उसे मात्र 15 हजार रुपए पैंशन मिलती है। पुलिस का मानना है कि इतनी कम आय वाला परिवार एस.यू.वी. गाड़ी को लेकर घूम रहा है। इससे स्पष्ट होता है कि यह एक बहुत बड़ा गिरोह भी हो सकता है। पुलिस सभी पहलुओं पर बड़ी गंभीरता से पूछताछ में जुटी हुई है। 

दंपति से भारी मात्रा में गहने बरामद
पुलिस आरोपी दंपति को उन सभी स्थानों पर लेकर जा रही है जहां-जहां इसने चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। इसके अलावा पुलिस को यह भी शक है कि इस दम्पति को कुछ अन्य लोगों ने भी सहयोग दिया है। पुलिस से यह भी पता लगाने में जुटी हुई है कि किन-किन लोगों ने इस दंपति को हिमाचल के अंदर सहयोग दिया था। घुमारवीं पुलिस ने उक्त दंपति से भारी मात्रा में गहने बरामद किए हैं। जो गहने पुलिस द्वारा बरामद किए गए हैं वे सभी अलग-अलग प्रकार के 1-1 पीस ही हैं। इससे स्पष्ट होता है कि उक्त दंपति ने बहुत सारी जगहों पर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया होगा। पुलिस इन सारी घटनाओं का पर्दाफाश करने में जुटी हुई है।

और भी हो सकती हैं गिरफ्तारियां 
इस मामले में डी.एस.पी. घुमारवीं राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस इस मामले में और लोगों को भी गिरफ्तार कर सकती है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपियों को रिमांड पर लिया है। उन्होंने प्रदेश के उन तमाम लोगों से आग्रह किया है कि यदि उनके यहां भी इस प्रकार की चोरी हुई हो तो घुमारवीं पुलिस को अवश्य सूचित करें।