फिजियोथैरेपिस्ट ज्योति ठाकुर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, जानने के लिए पढ़ें खबर

Wednesday, Sep 20, 2017 - 11:08 PM (IST)

बिलासपुर: 6 सितम्बर को संदिग्ध परिस्थितियों में बिलासपुर में अपने आवास में फंदे से लटकी मिली फिजियोथैरेपिस्ट डा. ज्योति ठाकुर के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ज्योति के शरीर के 5 स्थानों पर चोटों के निशानों के जिक्र ने अब फिर कुछ नए प्रश्न खड़े कर दिए हैं। ज्योति के लटके होने की जानकारी मिलते ही पुलिस जब मौके पर पहुंची तो पुलिस को वहां शराब की बोतल मिली थी लेकिन पोस्टमार्टम की इस प्रारंभिक रिपोर्ट में फिजियोथैरेपिस्ट के शरीर में शराब व जहर का होना नहीं पाया गया है। हालांकि अभी पूरे मामले पर आर.एफ.एस.एल. की रिपोर्ट आना शेष है। यह रिपोर्ट इस मामले की दबी परतें खोल देगी।

आर.एफ.एस.एल. लैब की रिपोर्ट के काफी कुछ होगा साफ 
इस मामले की जांच कर रहे एस.आई.टी. के प्रभारी डी.एस.पी. घुमारवीं राजेश कुमार ने बताया कि फिजियोथैरेपिस्ट ज्योति ठाकुर के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में एंटी मोर्टम हैंगिंग को मौत का कारण बताया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में ज्योति की कॉल डिटेल, डायरी और कमरे से कई और साक्ष्य भी जुटाए हैं। बस अब आर.एफ.एस.एल. लैब की रिपोर्ट आने का इंतजार है। इसके बाद काफी कुछ साफ हो जाएगा। 

डायरी के पन्ने खोल सकते हैं राज 
फिजियोथैरेपिस्ट डा. ज्योति ठाकुर को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में दर्ज मुकद्दमे में पुलिस किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले फोरैंसिक लैब की सभी रिपोर्ट्स का इंतजार कर रही है। इन रिपोटर््स में सबसे अहम मृतका की वह डायरी है, जिसके कटे-फटे पन्ने पुलिस को अपनी जांच को निर्णायक मोड़ तक ले जाने में मददगार साबित हो सकते हैं।