कुल्लू में चरस व हैरोइन की बड़ी खेप बरामद, 5 गिरफ्तार

Saturday, Feb 03, 2018 - 02:15 AM (IST)

कुल्लू/मनाली: कुल्लू में एक बार फिर नशे की खेप पकड़ी गई है। हालांकि विभाग ने नशा तस्करों को पकड़वाने वालों को ईनाम का ऐलान किया है लेकिन जिला में अभी तक इसका असर नहीं दिखा है। ताजा मामले सैंज, कुल्लू व पतलीकूहल में पकड़े गए हैं। तीनों मामलों में लगभग 4 किलो चरस बरामद की गई है जिसकी कीमत लाखों में बताई जा रही है।

2.50 किलोग्राम चरस सहित धरा सैंज निवासी
पहले मामले में सैंज पुलिस चौकी में तैनात ए.एस.आई. मनोज कुमार पुलिस टीम के साथ धारा के समीप नाके के दौरान सामने से आ रहे एक व्यक्ति को संदेह के आधार पर पकड़ा तो उसके कब्जे से तलाशी के दौरान 2 किलो 50 ग्राम चरस बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी महेंद्र सिंह पुत्र उत्तम चंद निवासी धारा सैंज के विरुद्ध मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

231 ग्राम चरस सहित एक दबोचा
 दूसरे मामला कुल्लू में सामने आया है। जानकारी के अनुसार जब शहरी पुलिस चौकी में तैनात हैड कांस्टेबल जय सिंह पुलिस टीम के साथ टापू के समीप गश्त कर रहे थे तो उसी दौरान सामने से एक व्यक्ति पैदल आया जोकि पुलिस को सामने देखकर छुपने का प्रयास करने लगा। पुलिस ने उक्त व्यक्ति को दबोच कर उसकी तलाशी ली तो उसके कब्जे से 1 किलो 231 ग्राम चरस बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी बिशन दास (45) पुत्र काली दास निवासी शरण, नग्गर कुल्लू के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

नग्गर रोड पर 704 ग्राम चरस सहित एक धरा
तीसरे मामले में मनाली पुलिस ने पतलीकूहल में नग्गर रोड पर बनौड मोड़ में नाके के दौरान एक व्यक्ति को 704 ग्राम चरस सहित गिरफ्तार किया है। व्यक्ति की पहचान सुरेंद्र कुमार (45) हाऊस नम्बर-152, गली नम्बर एक नाभा (पटियाला) के रूप में हुई है। मनाली के डी.एस.पी. पुनीत रघु ने बताया कि पतलीकूहल चौकी प्रभारी एस.आई. दया राम की टीम ने यह सफलता हासिल की है।

22 ग्राम हैरोइन सहित दबोचा दिल्ली निवासी
चौथे मामले में पतलीकूहल में पुलिस ने गश्त के दौरान हैरोइन की तस्करी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने हिमांशु शर्मा पुत्र संजीव शर्मा निवासी मयूर बिहार दिल्ली के कब्जे से 22 ग्राम हैरोइन बरामद की। पुलिस ने हैरोइन कब्जे में लेकर आरोपी को हिरासत में ले लिया है। 

सब्जी मंडी के समीप बरामद की 6 ग्राम हैरोइन 
पांचवे मामले में थाना भुंतर के अंतर्गत पुलिस ने सब्जी मंडी के समीप श्मशानघाट में एक व्यक्ति के कब्जे से 6 ग्राम हैरोइन बरामद की। एस.पी. कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस ने आरोपी सदाम निवासी जिया, भुंतर के विरुद्ध मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों को शनिवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।