किराए की दुकान से पकड़ी सरकारी राशन की बड़ी खेप, डिपो होल्डर फरार

Tuesday, Feb 19, 2019 - 10:17 PM (IST)

चम्बा/तीसा: तीसा पुलिस ने उपमंडल मुख्यालय भंजराडू के साथ लगते गांव पतोगण में टेपा पंचायत के सरकारी राशन की बड़ी खेप पकडऩे में सफलता हासिल की है। पुलिस ने पकड़े गए सरकारी राशन को कब्जे में ले लिया है। वहीं अभी तक आरोपी डिपो होल्डर पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है। एस.डी.पी.ओ. सलूणी रामकरण राणा ने बताया कि पकड़े गए राशन को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है, साथ ही पुलिस अब टेपा पंचायत के उक्त सरकारी राशन के डिपो के रिकॉर्ड को अपने कब्जे में लेगी।

शिकायत मिलने पर पुलिस ने की कार्रवाई

उन्होंने बताया कि मंगलवार को पुलिस के पास किशन सिंह पुत्र चंद्र सिंह निवासी गांव हेल पंचायत टेपा डाकघर देवीकोठी ने शिकायत की कि उनकी पंचायत में पिछले 3-4 माह से पंचायत के डिपो होल्डर ने सरकारी राशन राशन कार्ड धारकों को वितरित नहीं किया है। पुलिस ने उसकी शिकायत के आधार पर तथा मिली सूचना के आधार पर जब उपमंडल मुख्यालय भंजराडू के साथ लगते पतोगण में एक किराये की दुकान में छापा मारा तो वहां पर पुलिस को 34 क्विंटल गेंहू, साढ़े 19 क्विंटल चावल, साढ़े 3 क्विंटल चीनी, 175 किलो दाल मूंग, 295 किलो दाल चने, 50 किलो दाल माह व 262 लीटर तेल बरामद हुआ।

डिपो होल्डर ने किराए की दुकान में रखा था राशन

पुलिस ने जब उक्त दुकान के मालिक से पूछताछ की तो पता चला कि यह दुकान टेपा पंचायत के डिपो होल्डर जितेंद्र पुत्र सुरेंद्र निवासी गांव पतोगण डाकघर तीसा ने किराए पर ले रखी है। पुलिस के अनुसार शिकायकर्ता ने बताया है कि उक्त डिपो होल्डर ने सिविल सप्लाई स्टोर से इस सरकारी राशन की सप्लाई तो निकाल ली लेकिन उसे टेपा नहीं पहुंचाया और इसे यहां डंप कर रखा है।

डिपो होल्डर के खिलाफ मामला दर्ज

थाना प्रभारी नरूप सिंह, ए.एस.आई. यशपाल, मुख्य आरक्षी अविंद्र सिंह व एच.एच.सी. ने शिकायकर्ता की शिकायत के आधार पर भारी मात्रा में इस सरकारी राशन की खेप को पकड़ कर इसे अपने कब्जे में ले लिया है और उक्त डिपो होल्डर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 409 व आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3 व 7 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

Vijay