हिमाचल में कोरोना बड़ा हमला, एक दिन में 126 नए पॉजिटिव केस

punjabkesari.in Friday, Aug 07, 2020 - 12:13 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में वीरवार को कोरोना के 126 नए मामले सामने आए हैं। कुल्लू जिला में सबसे ज्यादा 47 केस आए हैं। वहीं सोलन में 16, हमीरपुर में 17, ऊना में 14, बिलासपुर में 7,  मंडी 7, शिमला में 9, कांगड़ा में 4, सिरमौर में 3 तथा किन्नौर व चम्बा में 1-1 एक मामला सामने आया है। प्रदेश में आज 103 लोग ठीक भी हुए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3052 पहुंच गया है जबकि एक्टिव केस की 1142 एक्टिव केस हो गए हैं।

कुल्लू में सामने आए 47 मामलों में 4 जरी, 5 बजौर, 4 निरमंड व 34 नग्गर/पतलीकूहल के हैं। ये सभी मजदूर बताए जा रहे हैं जोकि कृषि कार्य के लिए यहां आए हैं।  सोलन में सामने आए 15 मामलों में से 12 बीबीएन, 1 सोलन शहर व सायरी क्षेत्र 2 मामले डायरैक्ट कॉन्टैक्ट के हैं। जिला सिरमौर में 3 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। इनमें 2 औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब व एक पांवटा साहिब से संबधित है।

हमीरपुर जिला में सामने आए 17 नए मामलों में टौणीदेवी ब्लॉक के बराड़ा पंचायत के एक साथ 10 प्रवासी लोग पॉजिटिव आए हैं तथा एक दरव्यार का व्यक्ति पॉजिटिव आया है। वहीं 3 पॉजिटिव नादौन ब्लॉक व 3 ही बिझड़ी व बड़सर ब्लॉक के आए हैं। इसकी पुष्टि सीएमओ हमीरपुर ने की है। शिमला जिला में कोरोना के 9 मामले सामने आए हैं, जिनमें ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी, उनकी 2 बेटियां, एक पीएसओ और 5 एसएसबी के जवान शामिल हैं।

मंडी जिला में सामने आए 7 नए मामलों में लेह से लौटा पधर उपमंडल के नोहली का 29 वर्षीय जवान, महाराष्ट्र में एक निजी कंपनी में काम करने वाला सरकाघाट के बलद्वाड़ा क्षेत्र का 31 वर्षीय व्यक्ति, सराज हलके की खुनागी का 63 वर्षीय व्यक्ति, कानपुर से लौटा कपाही क्षेत्र के अरठी का 30 वर्षीय आईटीबीपी जवान, लेह से लौटा बल्ह हलके के सकरोहा का 26 वर्षीय जवान व जम्मू से लौटा लोहारा के रिंज का 38 वर्षीय जवान पॉजिटिव पाए गए हैं। कागड़ा में सामने आए 4 नए मामलों में दाड़ी निवासी एक 42 वर्षीय पुरूष है, चड़ी शाहपुर की 35 वर्षीय महिला व उसकी 6 साल की बच्ची व बिहार से लौटा गांव बेदी का 45 वर्षीय पुरूष पॉजिटिव पाया गया है।

बिलासपुर में सामने आए 7 नए मामलों में एम्स कोठीपुरा में क्वारंटाइन 20-20 व 22 वर्ष के 3 युवक, 1 अगस्त को लुधियाना से आया तहसील झंडूता के भटोली गांव का 47 वर्षीय व्यक्ति (होम क्वारंटाइन), बिहार से आया गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज के होस्टल में क्वारंटाइन 45 वर्षीय व्यक्ति व लुधियाना से आए गांव बद्दी बलोर झंडूता के 32 और 36 वर्षीय व्यक्ति (होम क्वारंटाइन) पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं चम्बा में एक प्रवासी महिला पॉजिटिव पाई गई है जबकि किन्नौर में भी एक मामला सामने आया है।

ऊना जिला में आए14 नए मामलों में ऊना उपमंडल के गांव देहलां लोअर के 8 लोग संक्रमित पाए गए हैं। ये सभी संक्रमित के संपर्क में आए हैं और घर पर ही क्वारंटाइन थे। वहीं संक्रमित के संपर्क में आईं उपमंडल हरोली के गांव हलेड़ा की 2 महिलाएं, संक्रमित के संपर्क में आया पंजाब के गढ़शंकर तहसील के गांव टब्बा का 21 वर्षीय युवक, मोहाली से लौटी  हरोली उपमंडल के बढेड़ा की 60 वर्षीय महिला, वैस्ट बंगला से लौटा उपमंडल बंगाणा के गांव घरवासड़ा का 55 वर्षीय बीएसएफ का जवान व कोटला कलां का दिल्ली से लौटा 49 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News