सुधीर शर्मा का बड़ा ऐलान, मैं अपने परिवार में आखिरी नेता हूं

Tuesday, Oct 10, 2017 - 05:20 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र पर विपक्ष की नजर तो है ही, साथ ही पक्ष वालों की भी नजर है। मैं कभी पद के लालच की राजनीति नहीं करता। मैं अपने परिवार में आखिरी हूं, जो राजनीति में हूं, मैं अपनी राजनीतिक विरासत किसी युवा को सौंपकर जाऊंगा। यह बात शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने यूथ कांग्रेस के पहचान कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर विपक्ष की नजर धर्मशाला पर है और यह भी संभव है कि पक्ष वालों की भी धर्मशाला पर नजर होगी। उन्होंने बताया कि पिछले विधानसभा चुनाव के समय सीएम वीरभद्र सिंह द्वारा प्रदेशाध्यक्ष की कमान संभालने पर मुझे महामंत्री बनाया था लेकिन मैं पद के लालच की राजनीति नहीं करता। सुधीर ने स्पष्ट किया कि मैं अपने परिवार में आखिरी हूं जो राजनीति में हूं, मैं अपनी राजनीतिक विरासत किसी युवा को सौंपकर जाऊंगा।


मैं पहला हूं तो अपने विभागों से पाक-साफ निकला
सुधीर ने कहा कि मुझे जो विभाग दिए गए हैं, उनमें से शायद में पहला मंत्री हूं जो पाक-साफ निकला हूं। उन्होंने कहा कि पहले इन विभागों को संभालने वालों पर कई तरह के आरोप लगते रहे हैं लेकिन क्षेत्र की जनता की ताकत से मैं पाक-साफ रहा हूं। सुधीर ने कहा कि जब मैं धर्मशाला में आया था, उस समय के ढांचे की फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी की गई है। चुनावों में सब बताया जाएगा कि हमने यहां क्या किया है।


पुलिस ग्राउंड में होगी विशाल रैली
उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान पुलिस ग्राउंड में विशाल रैली का आयोजन किया जाएगा, जिसमें प्रदेश संगठन के पदाधिकारी भाग लेंगे, जो कि चुनावी बेला का महाकुंभ होगा। सुधीर ने कहा कि हमने जो सोचा था उसमें से अभी 5 फीसदी कार्य हुए हैं, जबकि 95 फीसदी कार्यों का पैसा आ चुका है। उन कार्यों के पूरा होने पर रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और लोगों की आय के साधनों में वृद्धि होगी।


हाई वो फूला, तिजो वोट देई भूला
सुधीर शर्मा ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि पूर्व में जब महंगाई बढ़ी थी तब केंद्र में भाजपा की सरकार थी। उस समय जिला कांगड़ा में नारा चला था कि हाई वो फूला, तिजो वोट देई भूला, ऐसे ही हालात अब भी देश व प्रदेश में बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि चुनावी समय में विपक्ष द्वारा कई तरह की बातें कही जाएंगी, लेकिन कार्यकर्ता संयम में रहें। इससे पूर्व यूवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओ ने जोरावर स्टेडियम सिद्धबाडी से लेकरमेला ग्राउंड दाडी तक विशाल रैली निकाली और सुधीर शर्मा का जोरदार स्वागत किया।