शराब माफिया पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कच्ची शराब का जखीरा व भट्ठी मौके पर किए नष्ट

Wednesday, Jun 27, 2018 - 07:09 PM (IST)

इंदौरा (अजीज खादिम): पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत बुधवार को पुलिस ने एक बार फिर कच्ची शराब के जखीरे को पकडऩे में बड़ी सफलता प्राप्त की है। पुलिस को यह सफलता मंड क्षेत्र के गांव बकराड़वां में ब्यास नदी के किनारे मिली। वहीं पुलिस ने पकड़ी गई लाखों मिलीलीटर शराब को मौके पर ही नष्ट कर दिया। मामले के संदर्भ में जानकारी देते हुए पुलिस थाना प्रभारी इंदौरा संदीप पठानिया ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बकराड़वां में ब्यास नदी के किनारे भट्ठी लगाकर लाखों मिलिलीटर अवैध शराब तैयार की जा रही है,  जिस पर पुलिस चौकी ठाकुरद्वारा प्रभारी सुरिंद्र राणा के नेतृत्व में पुलिस ने उक्त स्थान पर दबिश दी।


पुलिस के पहुंचने से पहले फरार हुए शराब माफिया
शराब माफिया को पहले ही दबिश की सूचना मिल गई थी, जिसके चलते वे पुलिस के पहुंचने से पहले ही मौके से फरार हो चुके थे। इस कारण कोई भी व्यक्ति पुलिस गिरफ्त में नहीं आ सका और न ही किसी पर मुकद्दमा दर्ज किया जा सका। हैरानी की बात यह है कि शराब माफिया द्वारा शराब के जखीरे को ब्यास नदी किनारे ड्रमों में भरकर व पॉलीथीन में लपेटकर जमीन में गाड़कर छिपाया गया था, जिसे पुलिस ने ढूंढ निकाला और मौके पर ही नष्ट कर दिया। वहीं शराब तैयार करने वाली भट्ठी व शराब तैयार करने के अन्य उपकरणों को भी पुलिस ने तहस-नहस कर दिया।


शराब पीने से मर सकते थे लोग
इस दबिश के दौरान पुलिस ने जैसे ही शराब नष्ट करने के लिए एक ड्रम को उड़ेला तो उसमें से एक बड़ा सांप निकला, जिसे देखकर सभी के रौंगटे खड़े हो गए। हालांकि सांप निकलकर नदी के पानी में चला गया। वहीं यदि पुलिस द्वारा इस शराब को नष्ट न किया जाता तो यह सांप शराब के ड्रम में ही मर जाता और शराब जहरीली हो जाती, जिसे पीने से लोग मर भी सकते थे। अब तक दी गई दबिशों में सामने आया है कि शराब माफिया शराब तैयार करने में गंदे पानी का प्रयोग करने से भी गुरेज नहीं करते और अपने मुनाफे के लिए किसी के भी जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है। लोगों को ऐसी शराब पीने से भी परहेज करना चाहिए।

Vijay