कुल्लू में PWD की बड़ी कार्रवार्ई, पुलिस की मौजूदगी में अवैध कब्जे हटाने का काम शुरू

Thursday, Dec 13, 2018 - 04:06 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू में अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। लोक निर्माण विभाग ने टिकराबावड़ी से लेकर रामशिला तक सड़क किनारे किए गए अवैध कब्जे को हटाने के लिए हथियारों से लैस पुलिस दल की मौजूदगी में कार्रवाई शुरू कर दी है। वीरवार को लोक निर्माण विभाग ने अवैध कब्जों को हटाने का कार्य टिकराबावड़ी से शुरू किया और अवैध रूप से बने घरों के हिस्सों को जे.सी.बी. से तोडऩा आरंभ कर दिया है। लिहाजा इस कार्रवाई के शुरू होते ही अवैध कब्जाधारियों में हड़कंप मच गया है। जानकारी के अनुसार टिकराबावड़ी से लेकर रामशिला तक सड़क किनारे 59 अवैध कब्जे किए हुए हैं और इन अवैध कब्जों को हटाने का कार्य शुरू हो गया है।

जिला प्रशासन ने विभिन्न विभागों के साथ मिलकर की थी निशानदेही

बता दें कि प्रदेश हाईकोर्ट के आदेश पर जिला प्रशासन ने विभिन्न विभागों के साथ मिलकर निशानदेही की थी। हालांकि यह निशानदेही भुंतर तक हुई है लेकिन पहले चरण में कोर्ट के आदेश पर हुई निशानदेही में अवैध निकले 59 कब्जों को हटाने का काम शुरू कर दिया ह ैजबकि रामशिला से लेकर भुंतर-बजौर तक 194 अवैध कब्जे पाए गए हैं। लिहाजा पहली कार्रवाई में प्रशासन और लोक निर्माण विभाग ने टिकराबावड़ी से लेकर रामशिला तक के 59 अवैध कब्जों को हटाने का कार्य आरंभ कर दिया है।

2 माह पहले जारी किए थे नोटिस

लोक निर्माण विभाग के जे.ई. कीर्तिमान ने कहा कि 2 माह पहले सभी 59 कब्जाधारियों को एक माह के भीतर अवैध कब्जा हटाने के लिए नोटिस दिए थे परन्तु अधिकतर लोगों ने अवैध कब्जे नहीं हटाए, जिसके बाद लोक निर्माण विभाग ने जे.सी.बी. से अवैध कब्जा हटाने का कार्य शुरू किया है। उन्होंने कहाकि टिकराबावड़ी से रामशिला गैमन ब्रिज तक 59 कब्जाधारियों के कब्जो हटाने का कार्य शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि अवैध कब्जे हटाने के बाद विभाग द्वारा हाईकोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

अवैध कब्जाधारी खुद हटा रहे कब्जे

स्थानीय शास्त्री नगर निवासी राजकुमार धानिया ने कहा कि 2 माह पहले नोटिस मिले थे लेकिन दशहरा और दीवाली उत्सव में व्यस्त होने के कारण अवैध कब्जा नहीं हटा रहे है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश पर अवैध कब्जाधारी खुद कब्जे हटाकर सरकारी जमीन को छोड़ रहे है।

Vijay