पुलिस की शराब माफिया पर बड़ी कार्रवाई, मजारी में कच्ची शराब के 25 ड्रम किए नष्ट

Friday, Aug 10, 2018 - 06:47 PM (IST)

नयनादेवी (मुकेश): हिमाचल प्रदेश की बिलासपुर और पंजाब राज्य की रोपड़ पुलिस ने शुक्रवार को एक संयुक्त आप्रेशन के तहत सीमा पर बसे गांव मजारी में अचानक दबिश देकर नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। संयुक्त टीम ने न केवल 25 ड्रम कच्ची शराब (लाहण) के नष्ट किए बल्कि भविष्य में बड़े स्तर पर अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है। डी.एस.पी. नयनादेवी मनोहर लाल ने बताया कि रोपड़ जिला के तहत आनंदपुर साहिब पुलिस के डी.एस.पी. रमिंद्र सिंह के संयुक्त नेतृत्व में मजारी में नशे के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान कोट कहलूर थाना व आनंदपुर साहिब के लगभग 30 पुलिस कर्मियों ने मजारी गांव में दबिश दी। इस दौरान पुलिस की टीम ने नशे का व्यापार करने वाले करीब 5 घरों की तलाशी ली। तलाशी के दौरान टीम को कोई भी मादक पदार्थ बरामद नहीं हुआ।

घर के शौचालय में छिपा हुआ था नशा कारोबारी
इस दौरान पुलिस ने नशे का कारोबार करने वाले एक व्यक्ति इंद्रजीत सिंह निवासी मजारी को गांव के एक अन्य घर के शौचालय में छिपे हुए पाया, जिस पर उसे मौके पर ही दबोच का पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद दोनों राज्यों की पुलिस टीम ने मजारी खड्ड के किनारे अवैध शराब के खिलाफ तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान पुलिस को आते देख लाहण बनाने वाले व्यक्ति भाग निकले लेकिन पुलिस ने 4 भट्ठियों से करीब 25 ड्रम कच्ची शराब के बरामद किए तथा उन्हें मौके पर ही नष्ट कर दिया।

थाना स्तर पर किया नशा निवारण समितियों का गठन
डी.एस.पी. मनोहर लाल ने बताया कि पुलिस ने थाना स्तर पर नशा निवारण समितियों का गठन किया है। जो लोग इन समितियों का सदस्य बनना चाहते हैं वे इनका सदस्य बनकर नशे के खिलाफ पुलिस द्वारा छेड़े गए अभियान में सहयोग करें। उन्होंने आम जनता से अपील की है कि नशे का कारोबार करने वालों की सूचना पुलिस को दें ताकि समाज से इस बुराई को जड़ से खत्म किया जा सके। उन्होंने कहा कि यह अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा।

Vijay