शराब माफिया पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, लाखों की नकदी व अवैध शराब सहित 3 गिरफ्तार

Sunday, May 12, 2019 - 07:52 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): रविवार को उपमंडल इंदौरा के नशे के गढ़ छन्नी में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। यह कार्रवाई तेजतर्रार महिला ए.एस.पी. आकृति के नेतृत्व में अमल में लाई गई, जिसमें डिप्टी एस.पी. साहिल अरोड़ा भी साथ रहे। चुनावों की गई इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने शराब माफिया पर बड़ी कार्रवाई करते हुए लाखों रुपए की नकदी, लाखों मिलीलीटर अवैध शराब व चलती भट्ठियों को जब्त किया है। ए.एस.पी. आकृति शर्मा ने बताया कि यह सारी कार्रवाई एस.एस.पी. संतोष पटियाल के नेतृत्व में अमल में लाई गई है जोकि देर शाम तक जारी रही।

अवैध कच्ची शराब के जखीरे को किया नष्ट

एस.एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि चुनावों के मद्देनजर नशे के गढ़ सीमांत गांव छन्नी में भारी मात्रा में शराब तैयार की जा रही है, जिस पर धर्मशाला से विशेष पुलिस दल का गठन कर कारवाई करने के निर्देश दिए गए। वहीं पुलिस की अचानक दबिश से शराब माफिया में हड़कंप मच गया तो दूसरी ओर पुलिस ने गांव की घेराबंदी कर नशा तस्करों के इधर-उधर होने के सभी रास्तों को बंद कर दिया। इस कारवाई में पुलिस ने 75 हजार मिलीलीटर अवैध शराब सहित 3 लोगों को गिरफ्तार करने सहित 2 लाख 81 हजार 250 रुपए नकद, 7 भट्ठियां, 5 मोटरें, एक चलती भट्ठी व ड्रम बरामद किए। इसके अतिरिक्त करोड़ों मिलीलीटर अवैध कच्ची शराब के जखीरे को नष्ट कर दिया गया।

चुनावों में किया जाना था शराब के जखीरे का प्रयोग

पुलिस के अनुसार इन्द्रजीत व ज्योति देवी दोनों निवासी छन्नी से क्रमश: 35-35 हजार मिलीलीटर व एक अन्य व्यक्ति से 5 हजार मि.ली. अवैध शराब बरामद की है, जिनके विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि शराब के इस जखीरे का प्रयोग चुनावों में किया जाना था लेकिन पुलिस की नशा माफिया के विरुद्ध कार्रवाई से नशा माफिया को लाखों का नुक्सान हुआ है। एस.एस.पी. ने बताया कि पुलिस नशा माफिया पर नजर रखे हुए है और भविष्य में भी यह अभियान जारी रहेगा।

Vijay